Move to Jagran APP

Maharashtra Elections: स्वरा भास्कर के पति फहद ने छोड़ी सपा, शरद गुट में हुए शामिल; नवाब मलिक की बेटी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

रविवार को राकांपा (शरदचंद्र पवार) की तीसरी सूची में अपनी उम्मीदवारी घोषित होने के बाद फहद अहमद ने पार्टी के नेता शरद पवार एवं सांसद सुप्रिया सुले का आभार जताते हुए कहा कि उनकी उम्मीदवारी घोषित होना इस बात को दर्शाता है कि महाराष्ट्र के चुनाव में न तो पार्टी महत्त्व रखती है ना ही व्यक्ति महत्त्व रखता है न चुनाव निशान महत्त्व रखता है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Sun, 27 Oct 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद ने शरद पवार गुट का दामन थामा। (File Photo)
राज्य ब्यूरो, मुंबई। अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद ने राकांपा (शरदचंद्र पवार) के टिकट से मुंबई की अणुशक्ति नगर पर पूर्व मंत्री नवाब मलिक की पुत्री सना मलिक के विरुद्ध चुनाव लड़ेंगे। फहद अहमद अब तक समाजवादी पार्टी में थे।

फहद अहमद टाटा इंस्टीट्यूट आप सोशल साइसेंज (टिस) के विद्यार्थी रहे हैं। वह भी स्वरा भास्कर की तरह सामाजिक कार्यों में रुचि लेते रहे हैं। काफी पहले से बात चल रही थी कि वह समाजवादी पार्टी के टिकट मुंबई की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

तमाम दल एकजुट

महत्त्व सिर्फ एक ही बात का है कि जिन्होंने महाराष्ट्र को लूटा है, महाराष्ट्र की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है, उसके खिलाफ हम तमाम दल एकजुट हैं। लोकसभा चुनाव में हम सबने मिलकर 400 पार वालों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। अब आनेवाले दिनों महाविकास आघाड़ी महायुति को घुटने टेकने पर मजबूर कर देगी। महाराष्ट्र के चुनाव में जनता इंतजार कर रही है कि हम कब वर्तमान सरकार को बाहर करें।

बचाना होगा संविधान

समाजवादी पार्टी छोड़कर राकांपा (शप) का टिकट लेने के बारे में पूछे जाने पर फहद अहमद ने कहा कि समाजवादी पार्टी से हमारी कोई दूरी नहीं है। हम सब समाजवादी विचारधारा के लोग हैं। हम सब की एक ही विचारधारा है कि देश का संविधान किस तरह से बचना चाहिए।

ड्रग्स का केंद्र

उन्होंने अणुशक्ति नगर के वर्तमान विधायक पूर्व मंत्री नवाब मलिक का नाम लिए बिना ही कहा कि आज इस क्षेत्र को देखकर लगता ही नहीं कि हम मुंबई में खड़े हैं। जो यहां से 15 साल विधायक रहे, और जिनकी बेटी यहां से चुनाव लड़ रही हैं, उन्होंने यहां कोई कॉलेज नहीं बनवाया, कोई अस्पताल नहीं बनवाया। आज इस क्षेत्र को ड्रग (नशीले पदार्थों) का केंद्र बनाकर रख दिया गया है। 

उम्मीदवारी का विरोध

बता दें कि नवाब मलिक की पुत्री सना मलिक को राकांपा (अजीत) ने अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है। स्वयं नवाब मलिक मुंबई की ही शिवाजीनगर-मानखुर्द सीट से वहां के वर्तमान विधायक अबू आसिम आजमी के विरुद्ध चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन उनपर कई तरह के गंभीर आरोप होने के कारण महायुति में राकांपा के सहयोगी दल भाजपा और शिवसेना उनकी उम्मीदवारी का विरोध कर रहे थे। इसलिए अजीत पवार ने उन्हें टिकट नहीं दिया है। अब शरद पवार की पार्टी से फहद अहमद को टिकट दे दिए जाने से अणुशक्ति नगर में भी दोनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टियों में रोचक जंग का मैदान तैयार हो गया है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Election: कभी रहा समाजवादियों का गढ़, अब दो 'सेनाओं' की लड़ाई; कोंकण में दिलचस्प होगा मुकाबला