Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajit Pawar का इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना, बोले- कुछ लोग खास समुदाय को निशाना बना रहे

Maharashtra Politics अजित पवार ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के कुछ लोग एक खास समुदाय को निशाना बनाकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी ऐसी भाषा का कड़ा विरोध करती है। अजित पवार का निशाना भाजपा विधायक नितेश राणे पर था जिन्होंने हिंदुओं के साथ ही व्यापारिक लेन-देन करने की बात कही थी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 14 Sep 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics भाजपा विधायक पर अजित का निशाना।

पीटीआई, पुणे। Maharashtra Politics महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit pawar) ने आज इशारों-इशारों में भाजपा पर कड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के कुछ लोग एक खास समुदाय को निशाना बनाकर 'आपत्तिजनक' टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी ऐसी भाषा का कड़ा विरोध करती है।

नितेश राणे पर निशाना

अजित पवार जाहिर तौर पर भाजपा विधायक नितेश राणे का जिक्र कर रहे थे, जिन्हें हाल ही में एक वीडियो में एक सभा में यह कहते हुए सुना गया था कि लोगों को केवल हिंदुओं के साथ ही व्यापारिक लेन-देन करना चाहिए।

मुसलमानों पर भी आपत्तिजनक बयान दे चुके नितेश

पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे कंकवली विधायक नितेश राणे इससे पहले नासिक स्थित आध्यात्मिक नेता रामगिरी महाराज की आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ समुदाय के विरोध प्रदर्शन को लेकर मुसलमानों को धमकाने के लिए विवादों में थे।

अजित पवार ने क्या कहा?

यहां चाकन में एक सभा को संबोधित करते हुए पवार ने गुरुवार को कहा,

आज एक राजनीतिक दल के कुछ लोग एक खास समुदाय और धर्म को निशाना बनाकर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम ऐसी भाषा का समर्थन नहीं करते हैं और हम इसका कड़ा विरोध करते हैं। इस तरह की आपत्तिजनक भाषा समाज में दरार पैदा करती है।

लोगों से वोट देने की भी अपील की

अजित पवार ने इसी के साथ लोगों से वोट देने की भी अपील की। उन्होंने कहा, “आपने आज तक कुछ लोगों को प्यार और समर्थन दिया। अब कुछ दिनों के लिए हमें भी वही प्यार और समर्थन दीजिए। हम कुछ भी गलत नहीं करेंगे।”

पवार ने कहा कि पिछले 34 वर्षों से सार्वजनिक जीवन में होने के बावजूद उन्हें अब तक सर्वश्रेष्ठ भाषण या सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें- अमित शाह और अजीत पवार की गुप्त बैठक में क्या हुई बातचीत? महायुति के बीच सीट बंटवारे खुल गए पत्ते