Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमित शाह और अजीत पवार की गुप्त बैठक में क्या हुई बातचीत? महायुति के बीच सीट बंटवारे खुल गए पत्ते

Maharashtra Politics महाराष्ट्र में चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। विपक्षी एमवीए के बाद अब महायुति भी एक्टिव हो गई है। हाल ही में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुप्त बैठक की जिसके बाद सियासी गलियारों में कई कयास लगने लगे। अजित पवार ने सीट शेयरिंग पर बड़ा बयान दिया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 10 Sep 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics अमित शाह से मिले अजित पवार।

एजेंसी, मुंबई। Maharashtra Politics महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। विपक्षी एमवीए के बाद अब महायुति भी एक्टिव हो गई है। हाल ही में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुप्त बैठक की, जिसके बाद सियासी गलियारों में कई कयास लगने लगे।

अजित पवार ने बताया क्या हुई बात

अमित शाह से मुलाकात के बाद अजित पवार ने कहा कि गृह मंत्री गणपति दर्शन के लिए मुंबई आए थे और उन्होंने महायुति के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत की। अजित पवार ने कहा कि हम सभी 288 सीटों पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे।

जल्द ही होगा सीटों पर अंतिम फैसला

अजित पवार ने कहा कि ज्यादातर चर्चा हो चुकी है, लेकिन कुछ सीटें बची हुई हैं जिन पर जल्द ही चर्चा की जाएगी। अजित ने आगे कहा कि हमारी अंतिम चर्चा के बाद सही संख्या पता चलेगी कि किसको कितनी सीट मिलती है।

अजित पवार ने इन मुद्दों को भी उठाया

अजित पवार ने ये भी बताया कि उन्होंने शाह के साथ किसानों की समस्या को भी उठाया। उन्होंने कपास और सोयाबीन से जुड़ी खेती के मुद्दों पर उनसे चर्चा की। पवार ने प्याज के आयात पर प्रतिबंध न लगाने का भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि हमें यह देखना होगा कि प्याज किसानों को उनकी उपज का अच्छा मूल्य कैसे मिले।