Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, नासिक के कद्दावर नेता ने थामा अजित पवार का हाथ

Maharashtra Politics महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। नासिक में पैठ रखने वाले कांग्रेस विधायक ने एनसीपी का दामन थाम लिया है। इगतपुरी से कांग्रेस विधायक हीरामन भीका खोसकर अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। खोसकर के पार्टी में शामिल होने से विधानसभा चुनावों में एनसीपी को नासिक और आसपास के इलाकों में मजबूती मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:47 AM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics कांग्रेस को महाराष्ट्र में लगा झटका।

जेएनएन, मुंबई। Maharashtra Politics महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। इगतपुरी से कांग्रेस विधायक हीरामन भीका खोसकर ने अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का दामन थाम लिया है। खोसकर और उनके समर्थक अजित पवार के आवास पर आधिकारिक रूप से एनसीपी में शामिल हुए।

NCP में शामिल हुए हीरामन खोसकर

उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit pawar) और राज्य एनसीपी अध्यक्ष सुनील तटकरे ने खोसकर का पार्टी में स्वागत किया। एनसीपी ने बताया कि हीरामन खोसकर अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पुणे में उपमुख्यमंत्री अजित पवार और महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष सुनील तटकरे की मौजूदगी में पूर्व जिला परिषद सदस्य संपतना साकले सहित एनसीपी में शामिल हुए।

पार्टी ने आगे बताया कि वह एनसीपी में शामिल होने वाले "दूसरे सबसे बड़े" सदस्य हैं और उल्लेख किया कि दिग्गज अभिनेता सयाजी शिंदे भी मुंबई में पार्टी में शामिल हुए।

— Ajit Pawar (@AjitPawarSpeaks) October 14, 2024

नासिक में खोसकर की है पैठ

एनसीपी (Maharashtra Elections) ने कहा कि खोसकर के पार्टी में शामिल होने से विधानसभा चुनावों से पहले नासिक और आसपास के इलाकों में मजबूती मिलेगी।

खोसकर को नासिक क्षेत्र में खास तौर पर आदिवासी समुदाय में काफी समर्थन प्राप्त है।" वहीं, जिला परिषद सदस्य और विभिन्न जिलों में पूर्व पदाधिकारी भी कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल हो गए। 

ये नेता हुए शामिल

संदीप गोपाल गुलवे, संपताना साकले, पूर्व जिला परिषद सदस्य जर्नादन मामा माली, पूर्व जिला परिषद सदस्य उदय जाधव, विनायक मालेकर, जयराम धांडे, प्रशांत कडू, पांडुममा शिंदे, ज्ञानेश्वर कडू, सरपंच जगन कदम, फिरोज शेख, दिलीप चौधरी, तुकाराम सहाने, रमेश जाधव, दशरथ भागड़े, सुदाम भोर, अरुण गायकर, शिवाजी सिरसट भी एनसीपी में शामिल हुए।

जल्द होगी चुनावों की घोषणा

बता दें कि महाराष्ट्र में जल्द ही 288 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हालांकि, चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है।

गौरतलब है कि आगामी महाराष्ट्र चुनाव शिवसेना-यूबीटी, एनसीपी (शरद पवार गुट), कांग्रेस के महा विकास अघाड़ी गठबंधन और भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) वाले महायुति गठबंधन के बीच होने वाला है।