Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Politics: एमवीए में सब ठीक नहीं! सीएम पद को लेकर कलह जारी, अब सीटों के बंटवारे पर खींचतान

Maharashtra Politics एमवीए में सीएम पद को लेकर अंदरूनी कलह सामने आई है। कुछ सर्वेक्षणों में बदलाव की हवा के संकेत मिलने के साथ ही विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों के बीच मुख्यमंत्री पद और चुनावी सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नितिन राउत ने यह दावा करके सनसनी फैला दी कि एमवीए गठबंधन में कांग्रेस बड़ा भाई है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 14 Sep 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics एमवीए में सब कुछ ठीक नहीं।

आईएएनएस, मुंबई। Maharashtra Politics महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले ही एमवीए में सीएम पद को लेकर अंदरूनी कलह सामने आई है। कुछ सर्वेक्षणों में बदलाव की हवा के संकेत मिलने के साथ ही विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों के बीच मुख्यमंत्री पद और चुनावी सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। 

महायुति सरकार को हटाने पर जोर

कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) के वरिष्ठ नेताओं ने कई बार ये घोषणा की है कि सीएम पद का फैसला चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद ही किया जाएगा। एनसीपी (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार सहित एमवीए नेताओं ने साफ किया है कि उनकी प्राथमिकता शिवसेना-भाजपा और एनसीपी की सत्तारूढ़ महायुति सरकार को हटाना है।

कांग्रेस नेता ने किया दावा

हालांकि, इन बयानों के बावजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नितिन राउत ने यह दावा करके सनसनी फैला दी कि "एमवीए गठबंधन में कांग्रेस बड़ा भाई है"। वहीं, कांग्रेस के भंडारा-गोंदिया लोकसभा सांसद प्रशांत वाई. पडोले एक कदम आगे निकल गए और विधानसभा चुनावों के बाद राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना एफ. पटोले को राज्य का अगला सीएम बताया। 

शिवसेना (यूबीटी) का भी आया बयान

इसके जवाब में शिवसेना (यूबीटी) के विपक्ष के नेता (परिषद) अंबादास दानवे ने कहा कि इसमें कोई सवाल नहीं है कि अगले सीएम उद्धव ठाकरे होंगे और यह राज्य के लोगों की इच्छा है।

इससे पहले, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने ठाकरे का नाम उछाला था, लेकिन एमवीए में आंतरिक तूफान के बाद पीछे हट गए और सहयोगियों के बीच बातचीत के बाद "आम सहमति" वाले उम्मीदवार के बारे में बात की।