Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: 'ये बूढ़ा आदमी तब तक नहीं रुकेगा...' चुनाव घोषणा से पहले ऐसा क्यों बोले शरद पवार?

Maharashtra Politics चुनाव आयोग आज महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों (Maharashtra Election Dates) की घोषणा करेगा। इस बीच एनसीपी (शरद गुट) के नेता शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। एक चुनावी कार्यक्रम में पवार ने पुराने वाक्या का जिक्र किया और अपने आगे की राजनीति के बारे में सीधा संदेश दिया। उन्होंने रैली में भाजपा पर भी निशाना साधा।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics भाजपा पर बरसे शरद पवार।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। Maharashtra Politics महाराष्ट्र और झारखंड में आज चुनावी बिगुल बजने वाला है। चुनाव आयोग आज चुनाव तारीखों (Maharashtra Election Dates) की घोषणा करेगा। इस बीच एनसीपी (शरद गुट) के नेता शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। एक चुनावी कार्यक्रम में पवार ने पुराने वाक्या का जिक्र किया और अपने आगे की राजनीति के बारे में सीधा संदेश दिया। 

ये बूढ़ा अभी रुकेगा नहीं...

  • दरअसल, एक रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार ने पुराना किस्सा सुनाते हुए कहा कि ये बूढ़ा अभी कहीं जाने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि एक बार एक रैली में कुछ लड़के एक बोर्ड लेकर खड़े थे। तभी मैंने देखा कि उसमें 84 साल पुराना लिखा था। पर मैंने कहा कि आप चिंता न करें, हमें बहुत दूर जाना है। ये बूढ़ा अभी रुकेगा नहीं।
  • शरद पवार ने आगे कहा कि वो लड़के ये कहना चाह रहे थे कि शरद पवार अब बूढ़े हो गए हैं और उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए। लेकिन मैं साफ कर दूं कि अभी ये बूढ़ा रुकेगा नहीं, जब तक की महाराष्ट्र सही रास्ते पर नहीं आ जाता।

महाराष्ट्र में आज होगी चुनाव की घोषणा

बता दें कि चुनाव आयोग आज महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा। ECI आज दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। इसी के साथ आयोग बताएगा की चुनाव (Assembly Election 2024) कितने चरणों में होगा और क्या-क्या तैयारियां की जा चुकी हैं।

उपचुनाव की भी हो सकती है घोषणा

गौरतलब है कि चुनाव आयोग आज 50 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा भी कर सकता है। इसमें 3 लोकसभा और 47 विधानसभा सीटें शामिल हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा वायनाड सीट छोड़ने के बाद वो भी खाली है, वहां भी चुनाव की घोषणा हो सकती है। राहुल ने रायबरेली सीट बरकरार रखी थी।

यह भी पढ़ें- Assembly Election 2024: इंतजार खत्म, महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव की तारीखों का आज होगा एलान

यह भी पढ़ें- Maharashtra Election: कभी अपने हुए बेगाने तो कभी दुश्मन बने दोस्त, पांच साल तक सत्ता के लिए खूब हुई उठापटक