Move to Jagran APP

Maharashtra: 'लोकसभा में समझौता किया, लेकिन अब...'; विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और उद्धव गुट को शरद पवार का बड़ा संकेत

Maharashtra Politics शरद पवार ने पार्टी की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा संकेत दिया है। पवार ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर चुनाव लड़ना स्वीकार किया था लेकिन अब विधानसभा सीट बंटवारे में कम सीटों पर समझौता नहीं करेंगे। पार्टी ने लोकसभा चुनावों में कम सीटों पर चुनाव इसलिए लड़ा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Sat, 22 Jun 2024 12:09 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 12:22 PM (IST)
Maharashtra Politics शरद पवार का एमवीए को बड़ा संकेत।

पीटीआई, पुणे। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Politics) से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव में आसानाी से सीट बंटवारा करने वाली एनसीपी (सपा) अब अलग तेवर में लग रही है।

अब ज्यादा सीटों पर लड़ेगी NCP (SP)

दरअसल, एनसीपी (एसपी) ने लोकसभा चुनाव के दौरान महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सहयोगियों की तुलना में कम सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई थी, लेकिन विधानसभा (Maharashtra Election) चुनावों में उसके सुर बदलते दिख रहे हैं। पार्टी बैठक में शरद पवार ने संकेत दिए हैं कि वो अब कम सीटों पर समझौता नहीं करेंगे।

गठबंधन बचाने को कम सीटों पर लड़ेः पवार

पार्टी के एक नेता ने पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से कहा कि पवार ने बीते दिन दो बैठकें कीं, एक पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ और दूसरी अपने विधायकों और नवनिर्वाचित सांसदों के साथ।

पहली बैठक में शामिल हुए पुणे एनसीपी (सपा) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा कि पवार ने सभा को बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनावों में कम सीटों पर चुनाव इसलिए लड़ा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे।

जगताप ने आगे कहा, 

शरद पवार ने संकेत दिया है कि विधानसभा चुनावों में तस्वीर अलग होगी। एनसीपी (सपा) प्रमुख ने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा क्षेत्रों के विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की भी समीक्षा की। 

कितनी सीट मांगेगी पार्टी, यह तय नहीं

दूसरी बैठक में शामिल हुए एक पार्टी नेता ने कहा कि पवार ने सांसदों और विधायकों से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। इस बीच, राज्य एनसीपी (सपा) प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह एमवीए सीट बंटवारे की बातचीत के दौरान कितनी सीटें मांगेगी। 

बारामती विधानसभा सीट के उम्मीदवार के बारे में भी अभी फैसला नहीं हुआ है। अभी इस सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कर रहे हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.