Move to Jagran APP

Maharashtra Election: चुनाव से पहले कांग्रेस और उद्धव की पार्टी में तकरार, MVA में सीट बंटवारे को लेकर क्या बोले नाना पटोले?

MVA में सीट बंटवारे की चर्चा के दौरान नाना पटोले ने संजय राउत पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर संजय राउत उद्धव ठाकरे को नियंत्रित कर रहे थे तो यह उनका मुद्दा है। नाना पटोले ने ये भी कहा है हमारे नेताओं की वास्तविकता बताने की जिम्मेदारी हमारी है और हम ऐसा कर रहे हैं। मलिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी हमारे नेता हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 19 Oct 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
नाना पटोले ने संजय राउत पर कसा तंज

एएनआई, मुंबई। Maharashtra Vidhan sabha election 2024 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आ गई है। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं, अब सीट बंटवारे पर संजय राउत की चर्चा पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, अगर संजय राउत उद्धव ठाकरे को नियंत्रित कर रहे थे, तो यह उनका मुद्दा है।

नाना पटोले ने कहा है, 'हमारे नेताओं की वास्तविकता बताने की जिम्मेदारी हमारी है और हम ऐसा कर रहे हैं। संजय राउत क्या करते हैं, इस पर हम कुछ नहीं बोलना चाहते।'

'संजय राउत उद्धव ठाकरे के नेता हैं'

पटोले ने यह भी कहा कि संजय राउत उद्धव ठाकरे के नेता हैं और पटोले के नेता मलिकार्जुन खरगे हैं और राहुल गांधी हैं और एनसीपी के नेता शरद पवार हैं। उन्होंने आगे ये भी कहा, सीट बंटवारे समिति में न तो शरद पवार, न ही न ही उद्धव ठाकरे, न ही मलिकार्जुन खरगे और न ही राहुल गांधी मौजूद रहें, लेकिन समिति का गठन इन नेताओं के आदेश पर किया गया है।

— ANI (@ANI) October 19, 2024

इससे पहले आज, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत, विनायक राउत और महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रमेश चेन्निंथला उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मातोश्री पहुंचे और कहा कि महा विकास अघाड़ी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा हुई, जहां कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले भी मौजूद थे।

सीट बंटवारे को लेकर होगी एक और बैठक

उन्होंने यह भी पुष्टि की कि सीटों के दाखिले को लेकर एक और बैठक होगी। मीडिया से बात करते हुए, राउत ने कहा, ''रमेश चेन्निंथला मातोश्री आए थे और हमने उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में चर्चा की। दो दिनों से रुकी हुई चर्चा फिर से शुरू होगी। हमने तय किया कि देर रात तक चर्चा होगी। पूरा हो जाएगा और हमारी सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।''

इस बीच, रमेश चेन्निंथला ने कहा कि उद्धव ठाकरे और एमवीए का स्वास्थ्य ठीक है। चेन्निथला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं आज उद्धव ठाकरे से मिला। वह हाल ही में अस्पताल में थे इसलिए मैं उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछने गया। 'वो अब ठीक है और महा विकास अघाड़ी का भी ठीक है।''

एक ही चरण में होंगे चुनाव

वहीं महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है जो कई मायनों में अभूतपूर्व होगा।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Elections 2024: हेमंत सोरेन ने सीट शेयरिंग के फॉर्मूले का किया एलान, जानिए कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर लड़ेगी