Move to Jagran APP

Maharashtra Election: 'अब राहुल गांधी से बात करूंगा...', संजय राउत के बयान पर सियासी बवाल; सीट बंटवारे पर MVA में तकरार

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए तारीख सामने आ गई है लेकिन शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। सीट शेयरिंग को लेकर शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने बयान जारी किया है। संजय राउत ने कहा महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता फैसले लेने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा वो अब राहुल गांधी से बात करेंगे।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 18 Oct 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
संजय राउत करेंगे राहुल गांधी से बात (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली: Maharashtra Vidhan Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए तारीख सामने आ गई है, लेकिन शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार), कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है।

ऐसे में सीट शेयरिंग को लेकर शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने बयान जारी किया है। संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता फैसले लेने में सक्षम नहीं है। कांग्रेस नेताओं को बार-बार लिस्ट दिल्ली भेजनी पड़ती है, फिर चर्चा होती है। उन्होंने आगे कहा कि अब समय बहुत कम है। उन्होंने अब सीधे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा करने की बात कही है।

'कई सीटों पर नई लिया जा रहा फैसला'

संजय राउत ने एलान किया कि वह महा विकास अघाड़ी गठबंधन के लिए राहुल गांधी के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) सांसद ने ये भी बताया, "मैंने सुबह मुकुल वासनिक से बात की है। आज मैं राहुल गांधी से भी बात करूंगा और सीट बंटवारे के संबंध में लंबित निर्णय होगा। कई सीटों पर निर्णय लिया जा चुका है, कुछ सीटें ऐसी हैं जिन पर निर्णय नहीं हो पा रहा है।''

उन्होंने आगे कहा, ''एनसीपी और शिवसेना के बीच कोई बड़ा मतभेद नहीं है, यहां तक ​​कि कांग्रेस में भी ऐसा कुछ नहीं है लेकिन कुछ सीटें ऐसी हैं, जिन पर तीनों पार्टियों का दावा है। नाना पटोले महाराष्ट्र में हमारे सहयोगी हैं, लेकिन इस पर पेंच है। कुछ सीटों पर इसका समाधान हो जायेगा।''

बिश्नोई गैंग से की भाजपा की तुलना

शिव सेना (यूबीटी) नेता ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, "मेरे जैसे लोग जेल गए हैं और वापस आ गए हैं, हम जानते हैं कि निशाने पर कौन हैं और भाजपा क्या करेगी।" राउत ने भाजपा की रणनीति की तुलना "बिश्नोई गैंग" से की और दावा किया कि वे सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों को अपने विरोधियों के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

बता दें कि भारत चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और 23 नवंबर को परिणाम आएंगे। 

यह भी पढ़ें: Maharashtra Election: चुनाव से पहले मनोज जरांगे के चक्कर काट रही सभी पार्टियां, आखिर क्यों की जा रही सीक्रेट मीटिंग

यह भी पढ़ें: Maharashtra Assembly Election: कौन होगा महायुति का सीएम फेस? देवेंद्र फडणवीस ने खोल दिए पत्ते