Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahua Moitra: 'मैं नादिया में हूं, गिरफ्तार करना हो तो आ जाओ', NCW की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस को महुआ मोइत्रा की चुनौती

Mahua Moitra challenges Delhi Police टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा अब नई मुसीबत में फंस गई हैं। NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ एक गलत टिप्पणी के बाद उनपर केस दर्ज करने की मांग की गई है। महुआ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है जिसपर अब सांसद का खुद बयान आया है। सांसद ने दिल्ली पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 06 Jul 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
Mahua Moitra challenges Delhi Police महुआ की मुसीबत बढ़ी।

एएनआई, कोलकाता। Mahua Moitra challenges Delhi Police TMC सांसद महुआ मोइत्रा अब एक नई मुसीबत में फंस गई हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ महुआ की एक टिप्पणी के बाद उनपर केस दर्ज करने की मांग की गई है। महुआ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है, जिसपर अब सांसद का खुद बयान आया है।

गिरफ्तार करने को चुनौती दी

टीएमसी सांसद महुआ ने दिल्ली पुलिस को स्वतः संज्ञान आदेशों पर तुरंत कार्रवाई करने की चुनौती दी।

महुआ ने एक्स पोस्ट में कहा,

आओ दिल्ली पुलिस कृपया इन स्वतः संज्ञान आदेशों पर तुरंत कार्रवाई करें। अगर आपको अगले 3 दिनों में मेरी जरूरत हो तो मैं नादिया में हूं, ताकि मुझे जल्दी से गिरफ्तार कर सकें, लेकिन मैं अपना छाता खुद उठा सकती हूं।

किस बयान पर छिड़ा बवाल?

बता दें कि महुआ मोइत्रा ने एक्स हैंडल से एक पोस्ट किया था, जिसपर विवाद हो गया। विवाद उस समय हुआ जब NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा हाथरस भगदड़ स्थल पर एक व्यक्ति के साथ पहुंची और वो व्यक्ति रेखा शर्मा के सिर पर छाता पकड़े हुए था। 

इसपर वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान ने पूछा कि रेखा ने खुद छाता क्यों नहीं पकड़ा। महुआ ने पोस्ट शेयर कर कहा कि वो अपने बॉस का पजामा थामने में व्यस्त हैं।

NCW ने जताया एतराज

इसके बाद एनसीडब्ल्यू ने एक प्रेस विज्ञप्ति में महुआ की टिप्पणी पर एतराज जताते हुए कहा कि ये भद्दी टिप्पणियां न केवल अपमानजनक हैं, बल्कि एक महिला के सम्मान के अधिकार का भी गंभीर उल्लंघन हैं। आयोग ने कहा कि सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, आयोग ने निर्धारित किया है कि मोइत्रा की टिप्पणी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।