Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahua Moitra: अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही महुआ मोइत्रा ने खाली किया सरकारी बंगला, तीन दिन पहले मिला था नोटिस

Mahua Moitra govt bungalow महुआ मोइत्रा ने अपने सरकारी आवास को खाली कर दिया है।सांसदी जाने के बाद उन्हें ये सरकारी बंगला खाली करने का आदेश मिला था। महुआ को 16 जनवरी को दूसरी बार डीओई ने निष्कासन नोटिस जारी किया था। महुआ को पिछले महीने लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। आज अधिकारियों की एक टीम भी उनके आवास पर भेजी गई थी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 19 Jan 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
Mahua Moitra govt Bungalow महुआ ने अपना घर खाली किया।

एजेंसी, नई दिल्ली। Mahua Moitra govt Bungalow टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने आज अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, महुआ के कब्जे वाले मकान नंबर 9 बी टेलीग्राफ लेन को आज सुबह 10 बजे तक पूरी तरह से खाली कर दिया गया।

अधिकारियों के आने से पहले खाली किया बंगला

बंगले को महुआ के वकीलों द्वारा संपदा निदेशालय को सौंप दिया गया। अब अधिकारी बंगले का निरीक्षण कर रहे हैं। वकीलों ने कहा कि अधिकारियों के आने से पहले ही परिसर खाली कर दिया गया था और कोई निष्कासन नहीं हुआ है।

इससे पहले आज अधिकारियों की एक टीम भेजी गई थी।

— ANI (@ANI) January 19, 2024

16 जनवरी को मिला था दूसरा नोटिस

बता दें कि महुआ को 16 जनवरी को दूसरी बार डीओई ने निष्कासन नोटिस जारी किया था। महुआ को पिछले महीने लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि एक सांसद के रूप में आवंटित सरकारी बंगले से टीएमसी नेता को बेदखल करने के लिए एक टीम भेजी गई थी।

दिल्ली हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

गुरुवार को, मोइत्रा को दिल्ली उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली थी। उन्होंने कोर्ट से DoE नोटिस पर रोक लगाने की मांग की थी, जिसमें उन्हें सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया था।

न्यायमूर्ति गिरीश कथपालिया ने कहा कि अदालत के समक्ष कोई विशेष नियम नहीं लाया गया है जो सांसदों के विधायक बनने के बाद उन्हें सरकारी आवास से बेदखल करने से संबंधित हो।