Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम बंगाली हैं....लेकिन आपकी सोच गंदी है', कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर महुआ मोइत्रा ने कसा तंज

Mahua Moitra attacks Kailash Vijayvargiya तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान को लेकर जमकर हमला बोला है। विजयवर्गीय ने बीते दिनों महिलाओं के कपड़ों को लेकर बयान दिया था जिसपर सांसद ने उन्हें गंदी सोच वाला बताया।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 14 Apr 2023 01:17 PM (IST)
Hero Image
Mahua Moitra attacks Kailash Vijayvargiya महुआ मोइत्रा और विजयवर्गीय।

कोलकाता, आनलाइन डेस्क। Mahua Moitra attacks Kailash Vijayvargiya तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने आज भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय पर जमकर हमला बोला है। विजयवर्गीय ने बीते दिनों महिलाओं के कपड़ों को लेकर बयान दिया था, जिसको लेकर ही आज महुआ ने उनपर कटाक्ष किया। 

मोइत्रा बोलीं- हमारे कपड़े नहीं, आपकी सोच छोटी

कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में कहा था कि आजकल कुछ लड़कियां बेहद छोटे और गंदे कपड़े पहनती हैं, जिससे वो शूर्पणखा जैसी लगती हैं। मोइत्रा ने उनके इसी बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेता ये समझ लें कि हमारे कपड़े नहीं, उनकी सोच काफी छोटी है।

ट्वीट कर घेरा

सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि आज का संदेश बीजेपी नेताओं और उनके भक्तों के लिए है। हम बंगाली महिलाएं हैं, हम जो चाहें पहनें और हम जो चाहे खाएं। उन्होंने कहा कि हम जिसे चाहते हैं उसकी पूजा करते हैं, लेकिन भाजपा नेता को जानना चाहिए की हमारे कपड़े नहीं, उनकी सोच 'गंदी' है।

We’re Bengali women, we wear what we want. We eat what we want. We worship who we want.

Our clothes aren’t “gandey”. Your soch is “gandi”. pic.twitter.com/wDeh3ICRMd

— Mahua Moitra (@MahuaMoitra) April 14, 2023

विजयवर्गीय ने कुछ महिलाओं को कहा था शूर्पणखा

इस महीने की शुरुआत में एक वीडियो में विजयवर्गीय यह कहते सुने गए थे कि महिलाएं जिन्हें देवी कहा जाता है, वे आजकल ऐसे गंदे कपड़े पहन कर निकलती हैं कि उनमें देवी का रूप दिखाई नहीं देता। वो शूर्पणखा जैसी लगती हैं। उन्होंने इसी के साथ कहा था कि युवक भी नशे की हालत में रहते हैं, जिन्हें थप्पड़ लगाने का मन करता है।

कांग्रेस ने भी जताई आपत्ति

विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस पार्टी ने भी आपत्ति जताई थी। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महिला विंग की अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा कि भाजपा हमेशा से महिलाओं का सम्मान नहीं करती और इस बयान से यह साफ हो गया है।