Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें मल्लाकार्जुन खरगे', बेटे को रियायत पर मिली जमीन तो BJP ने खोला मोर्चा

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे राहुल खरगे को आवंटित जमीन का मामले ने तूल पकड़ लिया है। राहुल खरगे को बेंगलुरु के पास ऐरोस्पेस कॉलोनी में एसी/एसटी कोटे के तहत रियायत पर जमीन दी गई थी। राहुल को आवंटित की गई जमीन को लेकर बीजेपी सवाल उठा रही है कि कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के बेटे को रियायत दर पर जमीन कैसे दी जा सकती है?

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी ने राहुल खरगे को आवंटित जमीन को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे को घेरा।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। MUDA (मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण) मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही थी कि इसी बीच मक्किार्जुन खरगे की भी टेंशन बढ़ चुकी है। कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे राहुल खरगे को आवंटित जमीन का मामले ने तूल पकड़ लिया है। राहुल खरगे को बेंगलुरु के पास ऐरोस्पेस कॉलोनी में एसी/एसटी कोटे के तहत रियायत पर जमीन दी गई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें खरगे: भाजपा

इस मामले को लेकर भाजपा ने मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, "मल्लिकार्जुन खरगे को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनकी नैतिक जिम्मेदारी है और उनके परिवार पर इस घोटाले का आरोप है।

दूसरी बात, प्रियांक खरगे को एक सेकंड भी मंत्री पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। प्रथम दृष्टया उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया है, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। तीसरी बात, सिद्धारमैया, चाहे वह MUDA घोटाला हो, वाल्मीकि विकास निगम घोटाला हो और अब यह तीसरा घोटाला, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को तुरंत कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।"

आवंटित जमीन को लेकर बीजेपी सवाल उठा रही है कि कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के बेटे को रियायत दर पर जमीन कैसे दी जा सकती है? राहुल खरगे इंडियन रेवेन्यू सर्विस के अधिकारी थे, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया और आईटी कंपनियों में सलाहकार के तौर पर काम करते हैं।

आरटीआई एक्टिविस्ट ने की है शिकायत

आरटीआई एक्टिविस्ट कलाहल्ली ने राहुल खरगे को दी गई जमीन का मामला उठाया है। आरटीआई एक्टिविस्ट ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को शिकायत की है कि राहुल खड़गे को उचित नियमों और प्रोटोकॉल को ताक पर रखकर एयरोस्पेस डिफेंस कॉलोनी में 5 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। यह पूरी तरह से अनियमितता की ओर इशारा करता है।

यह भी पढ़ें: MUDA मामले में CM सिद्धारमैया की बढ़ी टेंशन, राज्यपाल ने मुकदमा चलाने की दी मंजूरी