Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नेहरू और गांधी का उपहास उड़ाना BJP की आदत', संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा उल्लंघन एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री शाह टीवी में घंटों तक बोलते हैं लेकिन संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर सदन में पांच मिनट के लिए बयान भी नहीं दे सकते।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 16 Dec 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे (फाइल फोटो)

आईएएनएस, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा उल्लंघन एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की और कहा कि वोट मांगने के लिए नेहरू, महात्मा गांधी का उपहास करना उनकी आदत है।

सुरक्षा उल्लंघन एक गंभीर मुद्दा- खरगे

कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए खरगे ने कहा कि सुरक्षा उल्लंघन एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। हम संसद में बार-बार पूछ रहे हैं कि गृह मंत्री को सुरक्षा उल्लंघन पर संसद में बयान देना चाहिए, लेकिन उन्होंने सदन में आकर बयान नहीं दिया।

'सदन में पांच मिनट के लिए बयान नहीं दे सकते गृह मंत्री'

उन्होंने आगे कहा कि गृह मंत्री शाह टीवी में घंटों तक बोलते हैं, लेकिन संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर सदन में पांच मिनट के लिए बयान भी नहीं दे सकते। उन्होंने कहा कि जो लोग लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं, उनसे हमें कोई उम्मीद नहीं है।

खरगे ने BJP पर किया पलटवार

संसद में सुरक्षा के मुद्दे के राजनीतिकरण के आरोप पर खरगे ने बीजेपी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि यह उनकी आदत है, वे कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं और वोट मांगने के लिए हमारी पार्टी का नाम लेते हैं। वह नेहरू, महात्मा गांधी के योगदान का मजाक बनाते हैं। कांग्रेस का उपहास उड़ाकर वोट मांगना उनकी आदत है।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: 'संसद में सुरक्षा की चूक का कारण है बेरोजगारी', राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

संसद की सुरक्षा में हुई थी चूक

बता दें कि संसद हमले की 22वीं बरसी पर संसद की सुरक्षा में चूक हुई थी। इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार से जवाब मांग रहा है। विपक्ष की मांगों को लेकर लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई कई बार स्थगित भी करनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: संसद में 'घुसपैठ' मामले में BJP सांसद से हो सकती है पूछताछ, पुलिस के हाथ लगे कई अहम सुराग