Move to Jagran APP

Viral Video 'दरवाजे के बाहर से झांक रहे थे खरगे साहब', BJP का गांधी परिवार पर फूटा गुस्सा; आखिर क्या है मामला

प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस के कई शीर्ष नेता उनके साथ डीएम दफ्तर में मौजूद थे। इसी बीच नामांकन दाखिल के समय का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मल्लिकार्जुन खरगे दफ्तर के बाहर से झांक रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
Kharge Viral Video: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरेगा का एक वीडियो वायरल हो रहा है।(फोटो सोर्स: भाजपा एक्स हैंडल)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Priyanka Gandhi Nomination Video। प्रियंका गांधी ने वायनाड उपचुनाव के लिए बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान प्रियंका के साथ उनकी मां सोनिया गांधी, भाई राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Kharge Viral Video) भी थे।

इसके अलावा प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा और उनका बेटा भी इस अवसर पर साथ थे। हालांकि, नामांकन के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे दूर खड़े एक दरवाजे से झांक रहे हैं।

इस वीडियो को भाजपा के कई नेताओं ने शेयर करते हुए यह आरोप लगाया है कि गांधी परिवार ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष का अपमान किया है।

गांधी परिवार ने खरगे का किया अपमान: भाजपा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, यह देखकर बड़ा बुरा लगता है कि एक इतने वरिष्ठ नेता के साथ ऐसा व्यवहार किया गया है। बात चाहे AICC के अध्यक्ष की हो या फिर PCC के, परिवार को क्या इस तरह से किसी को अपमानित करना अच्छा लगता है, उन्हें क्या सिर्फ एक रबर स्टांप की तरह इस्तेमाल करना है।

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स पर लिखा, "जब फर्स्ट फैमिली प्रियंका वाड्रा जी वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर रही थीं, तब आप कहां गए थे खरगे साहब? बाहर खड़े कर दिए गए थे, क्योंकि वह परिवार का हिस्सा नहीं हैं। सोनिया परिवार के अहंकार और अधिकारी की वेदी पर आत्मसम्मान और गरिमा की बलि चढ़ गई। जरा सोचिए कि अगर ये वरिष्ठ दलित नेता और पार्टी अध्यक्ष के साथ ऐसा करते हैं, तो ये वायनाड के लोगों के साथ कैसा बर्ताव करेंगे।"

कांग्रेस ने दिया जवाब

भाजपा के इस आरोप का कांग्रेस ने जवाब दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक वीडियो मैसेज शेयर करते हुए कहा, असलियत यह है कि नामांकन के समय डीएम के कमरे में प्रत्याशी को मिलाकर सिर्फ पांच लोग बैठ सकते हैं।

सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा,"जब खरगे जी, सोनिया जी और राहुल जी वहां पहुंचे, तो पहले ही कुछ लोग बैठे थे। जैसे ही वो कमरे से निकले, उसी वक्त खरगे जी, सोनिया जी और राहुल जी अंदर आए और खरगे जी प्रथम पंक्ति में बैठे। सोनिया जी सीपीपी की अध्यक्ष होने के बावजूद पीछे बैठीं।"

यह भी पढ़ेंPriyanka Gandhi Net Worth: 59 किलो चांदी, चार करोड़ की चल संपत्ति; दिल्ली में फार्महाउस..., कितनी अमीर हैं प्रियंका गांधी?