Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- टीआरएस नाम बदलने भर से नहीं बन सकती राष्ट्रीय पार्टी

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) केवल नाम बदल लेने से राष्ट्रीय पार्टी नहीं बन सकती। उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रीय दलों ने अतीत में राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए नाम बदले लेकिन कुछ नहीं हुआ।

By Sonu GuptaEdited By: Updated: Sat, 08 Oct 2022 11:41 PM (IST)
Hero Image
मल्लिकार्जुन खड़गे ने टीआरएस पर साधा निशाना। (फाइल फोटो)

हैदराबाद, आइएएनएस। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) केवल नाम बदल लेने से राष्ट्रीय पार्टी नहीं बन सकती। उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रीय दलों ने अतीत में राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए नाम बदले, लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने सवाल किया, 'एडीएमके अन्नाद्रमुक बन गई, टीएमसी अखिल भारतीय टीएमसी बन गई। क्या वे राष्ट्रीय दल बन गए।' कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए हैदराबाद पहुंचे खड़गे पार्टी मुख्यालय गांधी भवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। मालूम हो कि टीआरएस के पिछले दिनों अपना नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर लिया था।

भाजपा नेताओं पर किया पलटवार

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव का उपहास करने के लिए भाजपा नेताओं पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा, जो लोग लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं उन्हें कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष चुनाव की आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है। वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कभी भी पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं कराया। उन्होंने पूछा की क्या आडवाणी, गडकरी, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, अमित शाह और अन्य भाजपा अध्यक्ष चुनाव के माध्यम से चुने गए थे? उन्होंने अपने और शशि थरूर के बीच चुनावी मुकाबले को पार्टी का अंदरूनी मामला बताया।

जो सवाल पूछ रहे हैं वो बेच रहे हैं कंपनियां

उन्होंने कहा कि वे लगातार हमसे पूछते हैं कि हमने 70 सालों में क्या किया। हमने बांध और बड़ी सिंचाई परियोजनाएं बनाईं। हमने सार्वजनिक क्षेत्र की कई बड़ी कंपनियां बनाईं और वे लगातार एक के बाद एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को बेच रहे हैं।

हवाई अड्डा पर गर्मजोशी के साथ हुआ स्वागत

मालूम हो कि इससे पहले तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी सांसद उत्तम कुमार रेड्डी सहित कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने AICC के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे का शहर के बेगमपेट हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया।

यह भी पढ़ें- AICC के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- चुनाव जीते तो उदयपुर घोषणा पत्र को करुंगा लागू

यह भी पढ़ें- नामांकन वापस लेने की समय सीमा खत्म, अब खड़गे और थरूर के बीच होगी जोर आजमाइश