Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब लालू ने कर दी राहुल गांधी जैसी गलती, PM के नारे के बाद भाजपा नेताओं का नया परिचय-'मैं हूं मोदी का परिवार...'

भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपना बायो चेंज करते हुए मोदी का परिवार लिख दिया है। अमित शाह पीयूष गोयल नितिन गडकरी समेत कई भाजपा नेताओं X पर अपना बायो बदल लिया है। बता दें कि शनिवार को लालू यादव ने पीएम मोदी पर परिवार को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी। आज पीएम मोदी ने कहा की पूरा देश उनका परिवार है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 04 Mar 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेताओं ने अपने X हैंडल के बायो पर लिखा- मोदी का परिवार।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Modi Ka Parivar। लोकसभा चुनाव से पहले परिवारवाद को लेकर एक नई राजनीतिक बहस शुरू हो चुकी है।  पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल ने शनिवार को जन विश्वास रैली का आयोजन किया था।

इस रैली में आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के कई घटक दलों के नेताओं ने भी शिरकत की। बिहार की जनता को संबोधित करते हुए लालू यादव ने नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी की है।

लालू यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था,"नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद का जिक्र कर रहे हैं। आपके पास परिवार नहीं है। आप हिंदू भी नहीं हैं।'

'अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हूं मोदी का परिवार'

लालू यादव के इस बयान पर पीएम मोदी ने आज पलटवार किया। तेलंगाना के अदिलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,"मेरे परिवार को लेकर मेरे ऊपर निशाना साधा गया। लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार। उन्होंने आगे कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में  एक झूठ और दूसरा लूट।

- आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी pic.twitter.com/2pYkZ64mkr— Shivraj Singh Chouhan (मोदी का परिवार ) (@ChouhanShivraj) March 4, 2024

पीएम मोदी के इस बयान के बाद भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपना बायो चेंज करते हुए 'मोदी का परिवार' लिख दिया है। अमित शाह, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी समेत कई भाजपा नेताओं X पर अपना बायो बदल लिया है।

लालू यादव ने की राहुल गांधी वाली गलती 

दरअसल, लालू यादव ने बयान देकर कुछ ऐसी ही गलती कर दी, जो गलती राहुल गांधी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले किया था। साल 2019 में चुनाव रैली के दौरान कांग्रेस नेता ने 'चौकीदार चोर है का नारा दिया था', जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन शुरू किया था। 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे INDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणा पत्र निकाला है। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। कल ये ऐसा भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई, इसलिए तुम राजनीति में भी नहीं आ सकते।"

लालू यादव ने लोकसभा में भाजपा को हराने का किया दावा

पटना में रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा था,"कौन है ये मोदी। है क्या चीज। उन्होंने दावा किया कि इसे (मोदी सरकार को) 2024 में उखाड़ फेकेंगे। उन्होंने गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास रैली के मंच से लोगों का आह्वान किया कि दिल्ली पर कब्जा करना है तैयार हो जाइये।