Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या बराक ओबामा और कमला हैरिस से मिलने जा रहे डीके शिवकुमार? कांग्रेस नेता ने बताया अमेरिका यात्रा का सच

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार की अमेरिका यात्रा सुर्खियों में आ गई है। मामला इतना बढ़ा कि उन्हें खुद इस पर सफाई देनी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि डीके शिवकुमार बराक ओबामा और कमला हैरिस से मिलने जा रहे हैं। हालांकि अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर शिवकुमार ने स्पष्ट किया कि उनके यह यात्रा निजी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार। (फाइल फोटो)

एएनआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं। मगर उनकी यात्रा पर सियासी बवाल मचना शुरू हो गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि डीके शिवकुमार अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान यूएसए के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस समेत कुछ नेताओं से मुलाकात करने जा रहे हैं। मगर डीके शिवकुमार ने इन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने क्यों की देशभर की पैदल यात्रा? कांग्रेस सांसद ने US में किया खुलासा

मेरी यह निजी यात्रा है: शिवकुमार

डीके शिवकुमार ने स्पष्ट किया कि उनका अमेरिका दौरा पूरी तरह से निजी है। उन्होंने कहा, "मैं अपने परिवार के साथ 15 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर जा रहा हूं। मीडिया में आई ऐसी खबरें गलत हैं कि मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलने जा रहा हूं। यह एक निजी यात्रा है।"

एक पत्र भी किया जारी

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने मीडिया को एक पत्र भी जारी किया है। यह पत्र उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपनी अमेरिका यात्रा के संबंध में लिखा था।

यात्रा का कोई राजनीतिक मकसद नहीं है

डीके शिवकुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "अमेरिका की अपनी आगामी यात्रा के बारे में मैं चल रही अफवाहों को दूर करना चाहूंगा। मेरी यात्रा पूरी तरह से निजी कारणों से है और इसका किसी राजनीतिक मकसद से कोई लेना-देना नहीं है, न ही यह किसी राजनीतिक निमंत्रण के कारण है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि कृपया किसी भी तरह की अटकलों में शामिल होने से बचें।"

प्रहलाद जोशी पर किया पलटवार

इससे पहले शनिवार को शिवकुमार ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से मुदा और दर्शन की गिरफ्तारी जैसे मुद्दों को उठाने में अपनी ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय महादयी परियोजना और अपर भद्रा परियोजना के लिए धन प्राप्त करने की दिशा में काम करने की अपील की। सदाशिवनगर स्थित अपने आवास पर उन्होंने कहा, "मैं गणेश चतुर्थी पर हाथ जोड़कर प्रहलाद जोशी से अपील करता हूं कि वे हमें महादयी परियोजना और अपर भद्रा परियोजना के लिए धन प्राप्त करने की अनुमति दिलाएं।"

क्या कहा था प्रहलाद जोशी ने?

डीके शिवकुमार केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सरकार जेल के अंदर कथित तौर पर धूम्रपान करते हुए दर्शन की तस्वीर जारी करके वाल्मीकि निगम घोटाले से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। शिवकुमार ने कहा, "मैं लगभग 15 दिनों में मुख्यमंत्री से बात करूंगा कि महादयी के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए या आयोग की बैठक बुलाई जाए। हम महादयी के लिए अपनी लड़ाई की प्रकृति पर चर्चा करेंगे।"

यह भी पढ़ें: 'बजरंग पूनिया कांग्रेस छोड़ दो वरना...' पहलवान को मिली जान से मारने की धमकी पर क्या बोले CM सैनी?