Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'TDP और JDU के सहारे फिर प्रधानमंत्री....', केंद्र में NDA की सरकार बनने से पहले DMK ने भाजपा पर बोला हमला

केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार गठन से पहले ही द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि जनता ने पीएम मोदी को देश पर शासन करने के लिए वोट नहीं दिया है। पार्टी ने पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के लिए बन रहे समीकरण को उधार की कृपा करार दिया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 07 Jun 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
TDP और JDU की कृपा से प्रधानमंत्री बन रहे मोदी- DMK। फाइल फोटो.

पीटीआई, चेन्नई। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद भी लगातार तीसरी बार अपने एनडीए के सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। वहीं, NDA घटक दलों की बैठक में शुक्रवार को सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुन लिया है।

डीएमके ने भाजपा पर बोला हमला

वहीं, केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार गठन से पहले ही द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि जनता ने पीएम मोदी को देश पर शासन करने के लिए वोट नहीं दिया है। पार्टी ने पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के लिए बन रहे समीकरण को 'उधार की कृपा' करार दिया।

DMK ने अपने मुखपत्र में क्या कहा?

द्रविड़ पार्टी के तमिल मुखपत्र 'मुरासोली' ने अपने संपादकीय में कहा कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान भगवान के नाम पर वोट मांगे। हालांकि, उनको लगा कि वह असफल हो रहे हैं तो उन्होंने खुद को ही भगवान घोषित कर लिया। डीएमके ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू और जदयू के नीतीश कुमार के समर्थन से ही तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

परिस्थितियों के कारण पीएम बनेंगे मोदी

संपादकीय में कहा गया है कि देश की जनता ने पीएम मोदी को शासन करने के लिए वोट नहीं दिया था। हालांकि, परिस्थितियों ने ही उनको कृपा के आधार पर प्रधानमंत्री बनने का मौका दिया है। डीएमके दैनिक में पार्टी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी पार्टी अकेल 370 सीटें जीतेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भाजपा सिर्फ 240 सीटों ही सिमट गई।

यह भी पढ़ेंः

'ये NDA है, दलों का जमावड़ा नहीं...', मोदी ने I.N.D.I.A पर ईवीएम को लेकर कसा तंज; पढ़ें 10 बड़ी बातें

NDA Meeting: नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे पीएम, एनडीए ने राष्‍ट्रपति के समक्ष सरकार बनाने का दावा किया पेश