Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NCP में दरार! राष्ट्रीय अधिवेशन में अजित पवार ने नाराज होकर छोड़ा मंच, प्रफुल्ल पटेल बोलते रहे- 'वाशरूम से वापस आ रहे'

NCP National Convention राकांपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अजित पवार पार्टी से खफा दिखे। उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं में से एक होने के बावजूद राकांपा की राष्ट्रीय सम्मेलन की बैठक को संबोधित नहीं किया। अजित ने शरद पवार के सामने मंच छोड़ दिया।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 06:21 AM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय अधिवेशन में अजित पवार पार्टी से दिखे नाराज।

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में सब कुछ ठीक नहीं लग रहा है। बड़े नेता अजित पवार पार्टी से खफा दिख रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं में से एक होने के बावजूद राकांपा की राष्ट्रीय सम्मेलन की बैठक को संबोधित नहीं किया। वह पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के सामने बीच में ही निकल गए।

जयंत पाटिल के संबोधन से नाराज

दरअसल, पार्टी नेता जयंत पाटिल को उनसे पहले बोलने का मौका दिए जाने से वह नाराज हो गए और कुछ ही क्षण बाद अजित पवार मंच से चले गए, जिससे पार्टी में दरार की अफवाह फैल गई। एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने मंच पर घोषणा की थी कि शरद पवार की समापन टिप्पणी से पहले अजीत पवार बोलेंगे लेकिन पूर्व उपमुख्यमंत्री अपनी सीट से गायब थे।

गुस्साए कार्यकर्ताओं से बोले प्रफुल्ल- वाशरूम से वापस आ रहे

बाद में कार्यकर्ताओं को नाराज होते देख प्रफुल्ल पटेल द्वारा यह घोषणा की गई कि अजीत पवार ने शौचालय जाने के लिए मंच छोड़ा है और वे जल्द ही वापस आकर संबोधित करेंगे। इस बीच नाराज कार्यकर्ता महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री के समर्थन में नारे लगाने लगे।

सुप्रिया सुले मनाने गईं

इसके बाद मामला बढ़ते देख राकांपा सांसद सुप्रिया सुले को अजित पवार को मनाने के लिए भेजा गया। वे अजित को मंच पर भाषण देने के लिए वापस आने के लिए समझाते हुए देखी गईं। लेकिन जब अजित पवार सभा स्थल में दाखिल हुए, तो शरद पवार ने अपना समापन भाषण शुरू कर दिया था। जिसके बाद अजित को बोलने का कोई मौका नहीं मिला।

पीएम पद के दावेदार नहीं शरद पवार

इससे पहले शनिवार को शरद पवार को अगले चार वर्षों के लिए राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश भारत तापसे ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि शरद पवार को सर्वसम्मति से फिर से पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। इस बीच पार्टी के महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने यह घोषणा की है कि शरद पवार आम चुनाव में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।

2019 में भाजपा से मिल गए थे अजित

बता दें कि वर्ष 2019 में जब महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अभी गठबंधन पर चर्चा कर रहे थे, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने 23 नवंबर, 2019 को एनसीपी नेता अजित पवार के साथ सीएम के रूप में शपथ ले ली थी। दोनों ने सुबह के एक समारोह में शपथ ले ली थी लेकिन सरकार केवल 80 घंटे तक चल पाई।