Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NDA में शामिल होंगे या INDIA के साथ रहेंगे उद्धव ठाकरे? NCP नेता ने खोल दिया राज

शिवसेना (यूबीटी) ने हाल ही में संपन्न चुनावों में महाराष्ट्र में नौ लोकसभा सीटें जीतीं जो भाजपा के बराबर है। जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले उसके प्रतिद्वंद्वी गुट ने सात सीटें जीतीं हैं। एनसीपी नेता ने कहा कि उन्होंने ठाकरे से मुलाकात की और महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सफलता के लिए उन्हें बधाई दी।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 06 Jun 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
NDA में शामिल होंगे या INDIA के साथ रहेंगे उद्धव ठाकरे? NCP नेता ने खोल दिया राज (File Photo)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद गुरुवार को उद्धव ठाकरे गुट ने यह साफ कर दिया है वह एनडीए में शामिल नहीं होंगे। महाराष्ट्र एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने गुरुवार को कहा कि प्रमुख उद्धव ठाकरे सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए में शामिल नहीं होंगे।

शिवसेना (यूबीटी) ने हाल ही में संपन्न चुनावों में महाराष्ट्र में नौ लोकसभा सीटें जीतीं, जो भाजपा के बराबर है। जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले उसके प्रतिद्वंद्वी गुट ने सात सीटें जीतीं हैं। जयंत पाटिल ने कहा कि उन्होंने ठाकरे से मुलाकात की और महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सफलता के लिए उन्हें बधाई दी, जहां विपक्षी गुट ने 48 में से 30 सीटें जीतीं हैं।

जब उनसे उन अटकलों के बारे में पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी एनडीए में शामिल होगी? इसपर पाटील ने कहा कि पाला बदलने की कोई संभावना नहीं है। पूर्व सीएम राज्य में एमवीए सरकार स्थापित करने के लिए तैयार हैं। एनसीपी (एसपी), शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस एमवीए के घटक हैं, जो एक राज्य स्तरीय गठबंधन है और वे इंडी गठबंधन का भी हिस्सा हैं। महाराष्ट्र में अक्टूबर 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: शेयर बाजार गिरने पर राहुल ने मोदी-शाह को घेरा, एग्जिट पोल पर भी कर दिया बड़ा दावा