Move to Jagran APP

चिदंबरम का पीएम मोदी से सवाल, भाजपा नेताओं के 'आपत्तिजनक' बयानों पर क्‍यों साधी है चुप्‍पी?

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार मिलने की संभावना को जाहिर करते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अनुराग ठाकुर व प्रवेश वर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयानों का उल्‍लेख किया।

By Monika MinalEdited By: Updated: Wed, 29 Jan 2020 04:51 PM (IST)
Hero Image
चिदंबरम का पीएम मोदी से सवाल, भाजपा नेताओं के 'आपत्तिजनक' बयानों पर क्‍यों साधी है चुप्‍पी?

नई दिल्‍ली, प्रेट्र। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे आपत्‍तिजनक बयान को लेकर केंद्र से सवाल किया है कि इस सब पर केंद्र चुप क्‍यों है भाजपा अध्‍यक्ष भी कुछ नहीं कर रही है। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया जा रहा है लेकिन इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख कोई कार्रवाई क्‍यों नहीं कर रहे हैं। दरअसल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पश्‍चिमी दिल्‍ली से सांसद प्रवेश वर्मा व पश्‍चिम बंगाल के भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने हाल में ही विवादित बयान दिया है।

इससे पहले उन्‍होंने गृह मंत्री द्वारा दिए गए एक बयान की भी निंदा की थी जिसमें उन्‍होंने कहा कि शाहीन बाग से छुटकारा पाने के लिए वोट मांग रहे। दरअसल, 26 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वालों पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी CAA लेकर आए लेकिन राहुल गांधी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल इसका विरोध कर रहे हैं। इन्‍होंने दिल्ली में लोगों को उकसाया, दंगे कराए और यदि फिर से इन्‍हें चुना गया तो दिल्ली सुरक्षित नहीं रहेगी। उन्‍होंने आगे कहा कि इवीएम का बटन गुस्से के साथ दबाया जाए कि बटन बाबरपुर में दबे और इसका करंट शाहीन बाग में लगे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व सांसद प्रवेश शर्मा समेत अन्‍य भाजपा नेताओं की निंदा करते हुए उन्‍होंने कहा कि इन सब के द्वारा इस्‍तेमाल की जाने वाली भाषा उचित नहीं है। ट्वीट में उन्‍होंने यह भी संभावना व्‍यक्‍त की कि इस बार भाजपा नेताओं की राजनीति से विदाई हो जाएगी। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा कि दिल्‍ली विधानसभा चुनावों में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ेगा और इसलिए ही वे अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग के नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बीच विवादित बयान दिया था। उन्‍होंने यह भी कहा कि कश्‍मीर में कश्‍मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वही दिल्‍ली में भी होगा। वहीं एक चुनावी रैली में राज्‍य वित्‍त मंत्री अनुराग ठाकुर ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोधों के बीच कहा था कि देश के गद्दारों को गोली मार देना चाहिए उन्‍होंने ऐसे नारे भी लगवाए।

इसके लिए चुनाव आयोग ने प्रवेश वर्मा व अनुराग ठाकुर को नोटिस दिया है और जवाब की मांग की है। अब अनुराग ठाकुर के समर्थन में कर्नाटक पर्यटन मंत्री रवि ने भी कहा है कि देश विरोधी तत्‍वों को बिरयानी नहीं गोली मारी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें ः-

ओवैसी का अनुराग ठाकुर को चैलेंज, कहा- बताओं कहां आना है गोली खाने, मैं आने को तैयार

अनुराग ठाकुर की राह पर कर्नाटक मंत्री, बोले- देशद्रोहियों को बिरयानी नहीं 'गोली' मिलनी चाहिए