Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सिसोदिया के जेल जाने पर अफसोस नहीं, बल्कि करना है गर्व', राघव चड्ढा ने भाजपा से पूछा; कहां गए 10 हजार करोड़?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि आज देश में मनीष सिसोदिया किसी व्यक्ति का नाम नहीं है बल्कि एक संस्था का नाम है। जिसने शिक्षा जगह में क्रांति लाकर देश के लाखों को सुनहरा भविष्य देने और मजबूत भारत बनाने की नींव रखी है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 26 Feb 2023 07:54 PM (IST)
Hero Image
सिसोदिया के जेल जाने पर अफसोस नहीं, बल्कि करना है गर्व: राघव चड्ढा

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरा देश यह मानता और कहता है कि देश में केवल अरविंद केजरीवाल ही हैं, जो पीएम मोदी को चुनावी रण में हरा सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के लाखों बच्चों के हाथ में कलम -किताब देने का काम किया है।

'एक सिसोदिया जेल में डालेंगे तो 10 सिसोदिया होंगे पैदा'

राघव चड्ढा ने कहा कि देश की जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी। भाजपा को राजनीति की लड़ाई चुनावी मैदान में लड़नी चाहिए। सरकारी एजेंसियों का सहारा लेकर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने वाले लोग कायर होते हैं। मोदी सरकार कितने मनीष सिसोदिया को जेल में डालेगी। एक मनीष सिसोदिया को जेल में डालेंगे, तो 10 मनीष सिसोदिया पैदा हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज देश में मनीष सिसोदिया किसी व्यक्ति का नाम नहीं है, बल्कि एक संस्था का नाम है। जिसने शिक्षा जगह में क्रांति लाकर देश के लाखों को सुनहरा भविष्य देने और मजबूत भारत बनाने की नींव रखी है। अगर मनीष सिसोदिया को जेल में डाल भी दिया जाता है, तो इस देश में हजारों मनीष सिसोदिया खड़े हो जाएंगे और देश में एक बहुत बड़ी क्रांति खड़ी हो जाएगी।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक आज पूरा देश यह मानता है कि सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही प्रधानमंत्री मोदी को चुनावी रण में पटकनी दे सकते हैं। इसलिए भाजपा, अरविंद केजरीवाल को खत्म करने और आम आदमी पार्टी को बर्बाद करने के लिए 'आप' के एक-एक नेताओं पर फर्जी मुकदमें कर उनको जेल में डालने का काम कर रही है। आने वाले समय में 'आप' के और नेताओं पर भी मुकदमें हो सकते हैं, लेकिन हम हिम्मत नहीं हारेंगे और लड़ते रहेंगे।

'देश में केजरीवाव के शासन मॉडल की चर्चा'

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे अरविंद केजरीवाल का जन समर्थन और लोकप्रियता देश में बढ़ती जाएगी, देश में अरविंद केजरीवाल के शासन मॉडल की चर्चा होगी, वैसे-वैसे आम आदमी पाटी के लोगों पर सीबीआई के मुकदमें होते रहेंगे। आम आदमी इन सभी साजिशों, फर्जी मुकदमों और बेबुनियाद गिरफ्तारी का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हम संघर्ष करते आए हैं। आगे और भी मजबूती से संघर्ष करेंगे।

उन्होंने कहा कि देशवासियों से मेरा संदेश है कि मनीष सिसोदिया के जेल जाने पर अफसोस मत करना, बल्कि गर्व करना। मनीष सिसोदिया ने सिर्फ एक जुर्म किया है कि उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 18 लाख बच्चों के भविष्य बदलने का काम किया। भाजपा दिल्ली के 18 लाख बच्चों के हाथ में कलम-किताब पकड़ाने की सजा मनीष सिसोदिया को दे रही है।

कहां गए 10 हजार करोड़ रुपये?

राघव चड्ढा ने कहा कि लगातार भाजपा आरोप लगाती आई है कि मनीष सिसोदिया ने 10 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। क्या भाजपा को यह पता है कि 10 हजार करोड़ रुपये में कितने जीरो लगते हैं? 10 हजार करोड़ रुपये कहां गए? ईडी-सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर, पैतृक गांव, बैंक लॉकर और उनके दोस्तों-रिश्तेदारों के सारे ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन भाजपा की जांच एजेंसियों को एक नया पैसा नहीं मिला।