Move to Jagran APP

NDA Meeting: एनडीए संसदीय दल की बैठक आज, पीएम मोदी करेंगे संबोधित; संसद को लेकर बनेगी रणनीति

पीएम मोदी के आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की संसदीय दल की बैठक को संबोधित कर सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि भाजपा संसदीय दल के सभी नेताओं और घटक दलों के सांसदों को इस बैठक में आवश्यक रूप से शामिल होने को कह दिया गया है। एनडीए ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Published: Tue, 02 Jul 2024 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 06:00 AM (IST)
एनडीए संसदीय दल की बैठक आज, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

 पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की संसदीय दल की बैठक को संबोधित कर सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि भाजपा संसदीय दल के सभी नेताओं और घटक दलों के सांसदों को इस बैठक में आवश्यक रूप से शामिल होने को कह दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) संसदीय दल की बैठक कल राष्ट्रीय राजधानी में होगी। सूत्रों ने बताया कि बैठक सुबह करीब साढ़े नौ बजे संसद पुस्तकालय भवन (पीएलबी) के जीएमसी बालयोगी सभागार में होगी।

लगातार तीसरी बार सत्ता में राजग

भाजपा वर्ष 2014 के बाद से अकेले दम पर बहुमत में नहीं है और वह सरकार के फैसलों के लिए अपने गठबंधन के अन्य घटक दलों पर निर्भर है। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की।

भाजपा ने 240 सीटें हासिल कीं, जो 2019 की 303 सीटों से काफी कम है। कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जहां भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 293 सीटें जीतीं, वहीं विपक्षी इंडिया ब्लॉक ने 234 सीटें जीतीं।

राहुल गांधी के बयान पर संसद में हंगामा

राहुल गांधी की टिप्पणी पर सोमवार को लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ। भाजपा ने रायबरेली सांसद राहुल गांधी पर हिंदू समुदाय का 'अपमान' करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता को अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.