Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Priyanka Gandhi on NEET: 'शिक्षा व्यवस्था अब माफिया के हवाले', नीट मामले में सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी; PM पर भी किया कटाक्ष

Priyanka Gandhi on NEET Paper नीट गड़बड़ी मामले में प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर आज तीखा हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया है। उन्होंने कहा कि देश की शिक्षा और बच्चों के भविष्य को लालची और चाटुकार अयोग्य लोगों के हवाले करने की राजनीतिक ने सब बर्बाद कर दिया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 23 Jun 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
Priyanka Gandhi on NEET Paper मोदी सरकार पर बरसीं प्रियंका।

पीटीआई, नई दिल्ली। Priyanka Gandhi on NEET Paper नीट गड़बड़ी मामले में पूरा विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एनईईटी-यूजी समेत राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। प्रियंका ने आरोप लगाया कि सरकार ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को 'माफिया' और 'भ्रष्टाचारियों' के हवाले कर दिया है।

NEET मामले में सरकार को घेरा

प्रियंका का यह बयान केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के कामकाज की समीक्षा करने और परीक्षा सुधारों की सिफारिश करने के लिए एक पैनल गठित करने के एक दिन बाद आई है।

केंद्र ने शनिवार को एजेंसी के महानिदेशक सुबोध सिंह को भी हटा दिया और मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी-यूजी में अनियमितताओं की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी।

पूरी शिक्षा व्यवस्था माफिया के हवाले

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रियंका गांधी ने कहा कि एनईईटी-यूजी का प्रश्नपत्र 'लीक' हो गया था, जबकि एनईईटी-पीजी, यूजीसी-नेट और सीएसआईआर-नेट परीक्षाएं 'रद्द' कर दी गई थीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज देश की कुछ सबसे बड़ी परीक्षाओं का यही हाल है। भाजपा के राज में पूरी शिक्षा व्यवस्था माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले हो गई है। 

उन्होंने कहा कि देश की शिक्षा और बच्चों के भविष्य को लालची और चाटुकार अयोग्य लोगों के हवाले करने की राजनीतिक जिद और अहंकार ने पेपर लीक, परीक्षा रद्द करना, कैंपस से शिक्षा का गायब होना और राजनीतिक गुंडागर्दी को हमारी शिक्षा व्यवस्था की पहचान बना दिया है।

मोदी जी सिर्फ मूकदर्शक बनेः प्रियंका

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि स्थिति यह हो गई है कि भाजपा सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्ष तरीके से नहीं करा पा रही है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के लिए सबसे बड़ी बाधा बन गई है। देश के सक्षम युवा भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में अपना कीमती समय और ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं और असहाय मोदी जी सिर्फ मूकदर्शक बने हुए हैं।