Move to Jagran APP

'समस्या एनटीए और यूजीसी में है' NEET नीट पेपर लीक मामले पर जयराम रमेश ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल

NEET Row केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि सरकार मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन यह चर्चा परंपरा के अनुसार और शालीनता बनाए रखते हुए होनी चाहिए। इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। धर्मेंद प्रधान के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा मोदी सरकार से इस मामले पर कुछ सवाल पूछे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 10:38 PM (IST)
नीट पेपर लीक मामले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। NEET पेपर लीक मामले पर आज दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते है कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा उठाया।

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की शुरुआत से पहले नीट को लेकर चर्चा की मांग की है। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि सरकार मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन यह चर्चा परंपरा के अनुसार और शालीनता बनाए रखते हुए होनी चाहिए। इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

धर्मेंद प्रधान के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आपने (धर्मेंद्र प्रधान) पहले कहा थी कि यह कोई घोटाला नहीं है। दरअसल, समस्या एनटीए और यूजीसी में है। आज भी एनटीए और यूजीसी के चेयरमैन कौन हैं देखिए।

इन घोटालों में बीजेपी के नेता शामिल: जयराम रमेश

जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार ने सरकारी नौकरियां देने के लिए चार साल पहले नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी बनाया। लेकिन आजतक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी द्वारा एक नौकरी नहीं दी गई। हम इस मामले पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं, लेकिन हकीकत है कि इन घोटालों में बीजेपी से जुड़े नेता शामिल हैं।

छात्रों को भ्रमित न करें विपक्ष: धर्मेंद्र प्रधान

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'हम किसी को नहीं छोड़ने वाले हैं. एनटीए के प्रभारी लोगों को हटा दिया गया है और जिम्मेदारी सीनियर अधिकारियों को दे दी गई है। यह सब सरकार की प्रतिबद्धता का सबूत है। मैं विपक्ष से अपील करना चाहता हूं कि वे छात्रों को भ्रमित न करें।'

उन्होंने कहा कि सुधारों के लिए एक विश्वसनीय उच्च-स्तरीय समिति भी बनाई गई है। जल्द ही, उन सभी परीक्षाओं (स्थगित या रद्द) की तिथियों की भी घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा, 'मैं विपक्ष से चर्चा में शामिल होने का अनुरोध करता हूं।'

यह भी पढ़ें'सरकार ने लिया सही फैसला,' नीट पेपर लीक मामले की जांच CBI से करवाने पर बोले पूर्व PM देवेगौड़ा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.