Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तो नहीं टूटती Shivaji महाराज की मूर्ति, Nitin Gadkari ने बताया कहां हुई गलती; बोले- मैं भी झांसे में आ चुका

Nitin Gadkari on Shivaji Maharaj statue महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने को लेकर विपक्षी नेता शिंदे सरकार पर हमलावर है। विपक्ष ने तो राज्य में इसके विरोध में मार्च भी निकाला था। इस बीच केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का भी इस पर बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने अपनी ही सरकार को एक खास सलाह दी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
Nitin Gadkari on Shivaji Maharaj statue शिवाजी की मूर्ति टूटने पर गडकरी का आया बयान।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में इस समय सबसे ज्यादा चर्चा छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति की है। सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने को लेकर एमवीए शिंदे सरकार पर हमलावर है। इस बीच केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari on Shivaji Maharaj statue) का भी इस पर बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपनी ही सरकार को सलाह दी।

स्टेनलेस स्टील से बननी चाहिए थी मूर्ति

नीतिन गडकरी (Nitin Gadkari on Shivaji Maharaj statue) ने फिक्की के एक कार्यक्रम में कहा कि सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने से बच सकती थी अगर उसे बनाने में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया होता। इसी के साथ गडकरी ने तटीय क्षेत्रों में जंगरोधी उत्पादों के इस्तेमाल की जरूरत पर जोर दिया।

गडकरी ने आगे कहा, 

पिछले तीन सालों से मैं इसी बात पर जोर दे रहा हूं कि जो भी पुल समुद्र के निकट हों वो स्टेनलेस स्टील से ही बनें।

जब गडकरी को शख्स ने दिया झांसा

गडकरी ने बताया कि जब वो राज्य मंत्री के तौर पर काम कर रहे थे तो मुंबई के एक व्यक्ति ने उन्हें चूना लगा दिया था और 55 फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान उसने लोहे की रोड पर पाउडर कोटिंग लगाई और कहा कि ये जंगरोधी हैं। लेकिन ये सब फ्रॉड था।

समुद्र से 30 किलोमीटर तक एहतियात बरतें 

गडकरी ने कहा कि मुझे लगता है कि समुद्र से 30 किलोमीटर के अंदर की सभी सड़कों में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अगर छत्रपति शिवाजी की मूर्ति के लिए स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया होता तो यह कभी नहीं गिरती।

बता दें कि छत्रपति शिवाजी की मूर्ति के मूर्तिकार जयदीप आप्टे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने के बाद से वह एक हफ्ते से लापता है।