Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitin Gadkari: PM बनने का ऑफर किसने दिया? नितिन गडकरी का इस सवाल पर आ गया जवाब

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को प्रधानमंत्री (PM) पद का ऑफर विपक्ष के किस नेता ने दिया था? राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा आम है। क्योंकि उन्होंने विपक्ष की तरफ से मिले पीएम बनने की पेशकश को ठुकरा दिया था। गुरुवार को एक बार फिर उन्हें इस सवाल का सामना करना पड़ा जिस पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने जो जवाब दिया वो दिलचस्प है।

By Jagran News Edited By: Ajay Singh Updated: Fri, 27 Sep 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
एक कार्यक्रम में क्रेंद्रीय मंत्री गडकरी (@nitin_gadkari)

पीटीआई, मुंबई : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में कई बार प्रधानमंत्री बनने के प्रस्ताव मिले हैं।

गडकरी ने यहां एक कार्यक्रम में यह बयान तब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी उस पिछली टिप्पणी के बारे में विस्तृत जानकारी दे सकते हैं जिसमें उन्होंने कहा था एक बार एक राजनीतिक नेता ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने पर समर्थन देने की पेशकश की थी।

किसकी तरफ से आया था PM पद का ऑफर?

जब साक्षात्कार कर्ता ने उनसे जानना चाहा कि क्या जून में लोकसभा के नतीजों के बाद उन्हें प्रधानमंत्री बनने के प्रस्ताव मिले थे तो वरिष्ठ भाजपा नेता ने सवाल को टालते हुए कहा कि इसका पता लगाने का काम वह मीडिया कर्मियों पर छोड़ रहे हैं।

'राजनीतिक दल की तरह काम करना बंद करें', जब गडकरी ने ली इंडियन रोड कांग्रेस की चुटकी

जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम बनने का प्रस्ताव विपक्ष में शरद पवार या सोनिया गांधी की तरफ से आया था? गडकरी ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि अटकलें लगानी है तो वे इसके लिए आजाद हैं।

मैं अपनी विचारधारा से कतई समझौता नहीं करूंगा। प्रस्ताव स्वीकार करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। प्रधानमंत्री बनना मेरा लक्ष्य नहीं है। मैं अपनी विचारधारा के अनुसार चल रहा हूं।

मुझे पीएम पद के लिए समर्थन की पेशकश मिली थी : गडकरी

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में खुलासा किया था कि एक बार एक राजनीतिक नेता ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने पर समर्थन देने की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया था कि उनकी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है।

मुझे एक घटना याद है। मैं किसी का नाम नहीं लूंगा। मगर उस व्यक्ति ने कहा था कि 'अगर आप प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं तो हम आपका समर्थन करेंगे।

आप मुझे पीएम क्यों बनाना चाहते हो?

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा- ''लेकिन, मैंने पूछा कि आपको मेरा समर्थन क्यों करना चाहिए और मुझे आपका समर्थन क्यों लेना चाहिए। प्रधानमंत्री बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नहीं है। मैं अपने विश्वास और अपने संगठन के प्रति वफादार हूं और मैं किसी भी पद के लिए समझौता नहीं करने जा रहा हूं क्योंकि मेरा विश्वास मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।''

BJP की सीटें 240 कैसे रह गई? नितिन गडकरी ने बताई अहम वजह