Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमारे यहां न्यूटन का बाप है, जितना वजन, उतनी तेजी से काम' आखिर नितिन गडकरी ने ऐसा क्यों कहा?

Nitin Gadkari Targets Corruption सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कई बाबू लोग तीन-तीन महीने तक फाइल को लटकाए रखते हैं। मुझे ईमानदार लोग पसंद हैं जो काम करवा सकें। मुझे मेहनती लोग पसंद हैं। इंजीनियरिंग रिसर्च और टेक्नोलाजी बहुत जरूरी है लेकिन साथ ही अगर प्रशासन टीमवर्क और पारदर्शिता अच्छी हो तो नेतृत्व का काम भी आसान हो जाएगा।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उठाया देश में हो रहे भ्रष्टाचार का मुद्दा।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पारदर्शिता और समयबद्ध निर्णय लेने की प्रक्रिया की आवश्यकता है। अगर जानकार व्यक्ति कानून के पीछे के उद्देश्य को नहीं समझता है तो उसका फिर फायदा क्या है।

इंजीनियर्स डे पर पुणे के कॉलेज आफ इंजीनियरिंग में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा,'' कई बार स्थिति ऐसी होती है कि सड़कों पर गड्ढे भरने के लिए भी बॉस के आदेश की आवश्यकता होती है। मैं अभी उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन कई बार पैसा हाथ में आते ही काम शुरू हो जाता है और वह भी बहुत तेजी से।"

उन्होंने आगे कहा कि हमारे यहां न्यूटन का बाप है, जितना वजन आप फाइल पर डालते हैं, उतनी ही तेजी से काम आगे बढ़ता है। इसलिए पारदर्शिता और समयबद्ध निर्णय लेने की प्रक्रिया की जरूरत है।''

मुझे ईमानदार लोग पसंद हैं जो काम करवा सकें: नितिन गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, ''कई बाबू लोग तीन-तीन महीने तक फाइल को लटकाए रखते हैं। मुझे ईमानदार लोग पसंद हैं जो काम करवा सकें। मुझे मेहनती लोग पसंद हैं। इंजीनियरिंग, रिसर्च और टेक्नोलाजी बहुत जरूरी है लेकिन साथ ही अगर प्रशासन, टीमवर्क और पारदर्शिता अच्छी हो तो नेतृत्व का काम भी आसान हो जाएगा।"

नितिन गडकरी के लोकसभा क्षेत्र में चली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

उधर, सोमवार को उन्होंने अपने गृहनगर और लोकसभा क्षेत्र नागपुर से एक नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।

नागपुर-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस के हरी झंडी दिखाने के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से वातानुकूलित सेमी हाई स्पीड ट्रेन है जोकि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं और सुरक्षा प्रदान करती है। गडकरी ने कहा कि 2019 में पहली सेवा शुरू होने के बाद से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: Nitin Gadkari: BJP की सीटें 240 कैसे रह गई? नितिन गडकरी ने बताई अहम वजह