Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विपक्ष को मिला है सीक्रेट वरदान, जिसका चाहेंगे बुरा उसका होगा भला'; लोकसभा में जमकर बरसे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर जवाब देते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों को एक रहस्यमयी वरदान मिला हुआ है जिसका भी ये लोग बुरा चाहेंगे उसका भला ही होगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के रग-रग में अविश्वास और गमन बस गया है।

By Sonu GuptaEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 10 Aug 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए पीएम मोदीः फोटोः एएनआई।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर जवाब देते हुए गुरुवार को विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों को एक रहस्यमयी वरदान मिला हुआ है, जिसका भी ये लोग बुरा चाहेंगे उसका भला ही होगा।

विपक्ष को मिला हैरहस्यमयी वरदान: पीएम मोदी

उन्होंने कहा

विपक्ष के लोगों को एक सीक्रेट वरदान मिला हुआ है कि जिसका भी ये लोग बुरा चाहेंगे उसका भला ही होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा ही एक उदाहरण आपके सामने है। 20 साल हो गए क्या कुछ नहीं हुआ, लेकिन भला ही हो गया।

विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके रग-रग में अविश्वास और गमन बस गया है। वे जनता के विश्वास को नहीं देख पाते हैं। पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों के सांसदों द्वारा सदन में काले कपड़े आने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा

जब घर में अच्छा होता है तो नजर न लगे उसके लिए काला टीका लगाते हैं। आज देश का जो मंगल, वाहवाही हो रही है उस पर मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि काले टीके के रूप में काले कपड़े पहनकर सदन में आकर इस मंगल को सुरक्षित करने का काम किया है।

अपने नेता को बार-बार लॉन्च करती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने नेता को बार-बार लॉन्च करते हैं, लेकिन वह हर बार फेल हो जाते हैं। उन्होंने कहा मोहब्बत की दुकान, नहीं नफरत की दुकान है। पीएम मोदी ने राहुल पर हमला करते हुए कहा कि नफरत की दुकान में सब कुछ बेच दिया गया।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने इस दौरान राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, जिन्होंने कभी मूली नहीं उगाई, वह खेतों को देखकर हैरान होंगे ही। उन्होंने कहा कि जो कभी जमीन पर नहीं उतरे, उन्हें सच्चाई के बारे में क्या पता रहेगा।