Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A: 'इस देश में कोई भी हिंदू विरोधी नहीं है..' समन्वय समिति की बैठक से पहले आया संजय राउत का बड़ा बयान

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा कि इस देश में कोई भी हिंदू विरोधी नहीं है...इस देश में हर धर्म का सम्मान किया जाता है। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इंडिया गठबंधन पर हिंदू धर्म को खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। संबित पात्रा ने समन्वय समिति को एंटी-हिंदू समन्वय समिति (AHCC) कहा।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
संजय राउत ने कहा, देश में कोई हिन्दू धर्म के खिलाफ नहीं।

नई दिल्ली, एएनआई। भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा समन्वय समिति की बैठक को हिंदू विरोधी बैठक कहे जाने के बाद, शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि इस देश में हर धर्म का सम्मान किया जाता है। संजय राउत ने कहा, "इस देश में कोई भी हिंदू विरोधी नहीं है...इस देश में हर धर्म का सम्मान किया जाता है।"

बता दें इससे पहले, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इंडिया गठबंधन पर हिंदू धर्म को खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

एंटी-हिंदू समन्वय समिति: संबित पात्रा

इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला बोलते हुए, पात्रा ने 14 सदस्यीय समन्वय समिति का उल्लेख किया, जो आज शाम शरद पवार के आवास पर बैठक करने वाली है, इसे एंटी-हिंदू समन्वय समिति (AHCC) कहा गया।

पात्रा ने कहा, "आज शरद पवार के घर पर हिंदू विरोधी समन्वय समिति (AHCC) की बैठक बुलाई गई है। इसमें सीट बंटवारे पर भी चर्चा होगी। लेकिन समन्वय से पहले ही गैर-समन्वय और असहयोग शुरू हो गया है।" "यह अभियान या सीट बंटवारे की बैठक नहीं है... उनका एकमात्र उद्देश्य हिंदू धर्म को खत्म करना है...। बैठक एक ही विषय पर है...।

पात्रा ने राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

पात्रा ने कहा कि उन्होंने हिंदू धर्म को डेंगू और मलेरिया, कोरोना, कुष्ठ रोग और एड्स कहा। हिंदू धर्म ऐसी बीमारियों से ग्रस्त है। उन्होंने इसे विश्व के लिए खतरा बताया।''

सनातन पर एक टिप्पणी पर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udayanidhi Stalin) पर पलटवार करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि अगर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किसी अन्य धर्म के खिलाफ किया जाता, तो वे संयुक्त राष्ट्र तक पहुंच गए होते। और कहते कि भारत असहिष्णु है।

भाजपा नेता ने कहा कि यह गलती से नहीं है, यह एक अच्छी तरह से डिजाइन किया गया बयान है... यह एक डिजाइन है जिसके तहत कई वर्षों तक पहले उन्होंने कहा था कि भगवान राम काल्पनिक और अस्तित्वहीन हैं।

पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान को दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि वे सिमी से नहीं बल्कि हिंदुओं से डरते हैं। उन्होंने कहा, "जब राहुल गांधी ने कहा कि हमें सिमी से नहीं बल्कि हिंदुओं से खतरा है, तो इस बयान में कोई आपदा नहीं थी, यह एक अच्छी तरह से समझा गया बयान है।

ये भी पढ़ें: 'यह तो हिंदू विरोधी समन्वय समिति' की बैठक, विपक्षी गठबंधन पर भाजपा ने कसा तंज

पात्रा ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की गोधरा टिप्पणी पर भी हमला किया और आम आदमी पार्टी के इसके समर्थन पर सवाल उठाया और कहा कि "26 पार्टियां एक हैं...उद्धव ठाकरे के बयान से स्पष्ट है कि एक और गोधरा कांड हो सकता है...आम आदमी पार्टी यह कहते हुए इसका समर्थन कर रही है कि उद्धव ठाकरे वरिष्ठ नेता हैं, हो सकता है कि वह सही हों... समाजवादी पार्टी का कहना है कि श्रीरामचरितमानस नहीं पढ़ना चाहिए... आज सुबह एसपी ने कहा कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए... राजद नेता का कहना है कि तिलक लगाने वाले लोग देश के लिए खतरनाक हैं।”

गौरतलब है कि भारतीय गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली है, जिसमें अन्य बातों के अलावा संसद के विशेष सत्र पर चर्चा होगी।

विपक्ष के भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (I.N.D.I.A) ने 1 सितंबर को मुंबई में अपनी तीसरी बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति की घोषणा की थी।

ये भी पढे़ं: Parliament Session को लेकर केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 18 सितंबर से शुरू होगी संसद की कार्यवाही