Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पार्टी के बैंक खातों में नहीं है कोई बेहिसाब पैसा', CPI(M) ने केंद्रीय एजेंसियों पर लगाया छवि खराब करने का आरोप

केरल की सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) ने शनिवार को कहा कि पार्टी अपने बैंक खातों और फंडों को लेकर बहुत ही पारदर्शिता बरत रही है। सीपीआई (एम) के राज्य सचिव एमवी गोविंदन ने कहा कि पार्टी अपने सभी लेनदेन का हिसाब चुनाव आयोग और आयकर विभाग को पहले ही दे दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के बैंक खातों में फंड हैं लेकिन कोई बेहिसाब पैसा नहीं है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 06 Apr 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
पार्टी के बैंक खातों में नहीं है कोई बेहिसाब पैसाः CPI(M)

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। केरल की सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) ने शनिवार को कहा कि पार्टी अपने बैंक खातों और फंडों को लेकर बहुत ही पारदर्शिता बरत रही है। सीपीआई (एम) के राज्य सचिव एमवी गोविंदन ने कहा कि पार्टी अपने सभी लेनदेन का हिसाब चुनाव आयोग और आयकर विभाग को पहले ही दे दिया है।

पार्टी के पास नहीं है बेहिसाब पैसाः एमवी गोविंदन

उन्होंने कहा कि पार्टी को अगर कोई भी जांच एजेंसी खातों के विवरण जमा करने का निर्देश देती है तो तो वह किसी भी एजेंसी के समक्ष सभी आवश्यक जानकारी प्रस्तुत करने के लिए तैयार है। आयकर विभाग द्वारा पार्टी की त्रिशूर जिला समिति के नाम पर बैंक खाते को जब्त करने के बारे में एक मीडिया रिपोर्ट के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी के बैंक खातों में कोई बेहिसाब पैसा नहीं है।

IT नोटिस पर क्या बोले?

पार्टी के वरिष्ठ नेता और सीपीआई (एम) के त्रिशूर जिला सचिव एमएम वर्गीज को आयकर विभाग द्वारा कथित तौर पर तलब किए जाने के एक सवाल के जवाब में एमवी गोविंदन ने कहा कि जांच एजेंसियों को किसी को भी पूछताछ के लिए बुलाने दें। पार्टी में इसको लेकर किसी भी तरह की कोई चिंता और डर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के बैंक खातों में फंड हैं। हालांकि, वो फंड कहां से आए हैं, लेनदेन का सभी दस्तावेज मौजूद है और पार्टी के पास कोई बेहिसाब पैसा नहीं है।

चुनाव आयोग को दिए गए सभी विवरण

सीपीआई (एम) के राज्य सचिव ने केंद्रीय एजेंसियों पर मार्क्सवादी पार्टी की छवि खराब करने के प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमारे पास बैंक खाते हैं और हमने चुनाव आयोग एवं आयकर विभाग के समक्ष सभी विवरण जमा कर दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः दूतावास पर हमले का बदला लेने को ईरान ने भरी हुंकार, इजरायल ने लड़ाकू दस्तों और वायुसेना को किया हाई अलर्ट

यह भी पढ़ेंः स्मृति ईरानी ने सनातन विरोधी टिप्पणियों को लेकर DMK पर बोला हमला, कांग्रेस पर लगाया PFI से सहयोग लेने का आरोप