Move to Jagran APP

Odisha Train Accident: '24 घंटे बीते, फिर भी जवाबदेही नहीं हुई तय'; प्रियंका गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

Odisha Train Accident कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ओडिशा रेल हादसे पर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस नेता ने निशाना साधते हुए हादसे के लिए जवाबदेही तय करते हुए रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 04 Jun 2023 03:01 PM (IST)
Hero Image
Odisha Train Accident प्रियंका गांधी का केंद्र पर हमला।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपना रखा है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए हादसे के लिए जवाबदेही तय करने को कहा है। 

24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं

प्रियंका गांधी ने कहा- उड़ीशा में भयावह ट्रेन दुर्घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है न ही किसी की जवाबदेही तय की गई है। उन्होंने इसी के साथ पीएम से रेल मंत्री का इस्तीफा लेने की मांग की।

केंद्र सरकार पर दागे सवाल

प्रियंका गांधी ने केंद्र से सवाल पूछते हुए कहा-

  • क्या मानवीय व नैतिक आधार पर शीर्ष पदों पर बैठे लोगों की जवाबदेही नहीं तय की जानी चाहिए?
  • विशेषज्ञों, संसदीय समिति, CAG रिपोर्ट की चेतावनियों व सुझावों को नजरंदाज करने के लिए कौन जिम्मेदार है?
  • रेलवे में खाली पड़े पदों और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में फंड की कमी के लिए किसकी जिम्मेदारी तय होगी?
  • लाल बहादुर शास्त्री जी, नीतीश कुमार जी, माधव राव सिंधिया जी के नैतिक रास्ते का पालन करते हुए क्या रेल मंत्री जी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए?

रेलवे बोर्ड ने बताई हादसे की वजह

ओडिशा रेल हादसे के बाद, आज रेलवे बोर्ड ने प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए कहा कि सिग्नलिंग के साथ कुछ समस्या थी और केवल कोरोमंडल एक्सप्रेस बालासोर में दुर्घटना का शिकार हुई है। बोर्ड ने कहा कि इस हादसे में 288 नहीं, 275 यात्रियों की जान गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रेलवे बोर्ड के संचालन और व्यवसाय विकास सदस्य जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, सिग्नलिंग के साथ कुछ समस्या रही है। अभी रेलवे सुरक्षा आयुक्त की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केवल कोरोमंडल एक्सप्रेस ही मालगाड़ी से टकराई थी।