Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विपक्ष के I Dot N Dot D Dot... ने भारत को विभाजित कर दिया है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी समूह के नए नाम इंडिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नए समूह ने भारतीयों के बीच दीवारें खड़ी करके देश को विभाजित कर दिया है। पीएम मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा वे सोचते हैं कि अपना नाम बदलकर वे भारत पर शासन करेंगे। पीएम मोदी ने कहा नाम बदलने से काम नहीं चलेगा।

By Shashank MishraEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 10 Aug 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
नए विपक्षी गुट ने भारतीयों के बीच दीवारें खड़ी करके देश को विभाजित कर दिया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मणिपुर संकट पर बोलने के विपक्ष के आह्वान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में बोलते हुए विपक्षी समूह के नए नाम भारत पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि नए विपक्षी गुट ने भारतीयों के बीच दीवारें खड़ी करके देश को विभाजित कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने एनडीए में दो 'मैं' जोड़ दिए- एक 26 पार्टियों का अहंकार, दूसरा कांग्रेस का अहंकार।

भारत बनेगी दुनिया की टॉप थ्री इकोनॉमी

पीएम मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा, "वे सोचते हैं कि अपना नाम बदलकर, वे भारत पर शासन करेंगे। उनका नाम गरीबों को दिखता है, लेकिन उनका काम नहीं।" पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा, "उन्होंने अपने नाम पर योजनाएं चलाईं और फिर उनमें भ्रष्टाचार किया।

आई डॉट एन डॉट डी डॉट... नाम बदलने से काम नहीं चलेगा।" पीएम मोदी ने कहा, ''देश को विश्वास है कि 2028 में जब आप अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे, तब तक देश की इकोनॉमी दुनिया की टॉप थ्री इकोनॉमी में आ जाएगी।''

पीएम मोदी ने मणिपुर के नागरिकों को दिया आश्वासन 

वहीं कई माह से देश की राजनीति का केंद्र बने मणिपुर की हिंसा पर लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जवाब दिया तो न सिर्फ वहां के नागरिकों को शांति के प्रति आश्वस्त किया, बल्कि पूर्वोत्तर से जुड़ी कांग्रेस की पुरानी गाथा भी सुना डाली।

पीएम मोदी ने मणिपुर के नागरिकों को आश्वासन दिया कि जिस प्रकार के प्रयास केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे हैं, उससे निकट भविष्य में शांति का सूरज जरूर उगेगा। हम सब मिलकर चुनौती का समाधान निकालेंगे, वहां फिर से शांति की स्थापना होगी।