Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A Alliance Meeting: आइएनडीआइए गठबंधन की मीटिंग से पहले बढ़ा विपक्षी कुनबा, 28 दल होंगे बैठक में शामिल

आइएनडीआइए गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance Meeting) की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होगी। इस बैठक को लेकर विपक्षी दलों की ओर से पूरी तैयारियां भी कर ली गई हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने दावा करते हुए बताया कि बेंगलुरु में हुई मीटिंग में 26 पार्टियों ने शिरकत की थी। मुंबई में होनी वाली बैठक में 28 पार्टियां शामिल होंगी।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 30 Aug 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
I.N.D.I.A Alliance Meeting: आइएनडीआइए गठबंधन की मीटिंग से पहले बढ़ा विपक्षी कुनबा (फाइल फोटो)

मुंबई, एजेंसी। आइएनडीआइए गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance Meeting) की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होगी। इस बैठक को लेकर विपक्षी दलों की ओर से पूरी तैयारियां भी कर ली गई हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई में होनी वाली बैठक में विपक्षी कुनबा बढ़ सकता है।

मुंबई में होने वाली बैठक में 28 दल होंगे शामिल

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने दावा करते हुए बताया कि बेंगलुरु में हुई मीटिंग में 26 पार्टियों ने शिरकत की थी, लेकिन मुंबई में होनी वाली बैठक में 28 पार्टियां शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि आइएनडीआइए गठबंधन की तीसरी बैठक महाराष्ट्र में होने जा रही है। जैसे I.N.D.I.A बढ़ेगा, वैसे ही चीन पीछे हटेगा।

'लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हैं सभी विपक्षी दल'

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने आइएनडीआइए गठबंधन की बैठक को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र को बचाने और BJP के खिलाफ लड़ने के लिए एक साथ आए हैं। एजेंडे पर चर्चा की जाएगी और हम उसी के अनुसार आगे की चीजें तय करेंगे।

मायावती की पार्टी अकेले लड़ेगी विधानसभा और लोकसभा चुनाव

बता दें कि बेंगलुरु में हुई आइएनडीआइए की दूसरी बैठक में 26 दल शामिल हुए थे। अब ये संख्या 28 हो गई है। ऐसा भी माना जा रहा है कि तीन-चार दल और भी जुड़ सकते हैं। हालांकि, बसपा प्रमुख मायावती ने विपक्षी गठबंधन में शामिल होने को लेकर अपना स्टैंड साफ कर दिया है। मायवाती ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी।