Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जीतेगा भारत', विपक्षी गठबंधन INDIA का हो सकता है टैगलाइन, राहुल का ट्वीट- भारत जुड़ेगा, इंडिया जीतेगा

Jeetega Bharat Tagline विपक्षी दलों (opposition parties) द्वारा अपने गठबंधन इंडिया (INDIA) के नाम की घोषणा करने के एक दिन बाद अब गठबंधन ने एक टैगलाइन जारी किया है। यह टैगलाइन जीतेगा भारत होगा (Jeetega Bharat tagline)। बता दें कि ये टैगलाइन 2024 के लोकसभा (2024 Loksabha Polls) अभियान के लिए तैयार किया गया है। इस हिंदी टैगलाइन (Hindi Tagline) को कई क्षेत्रीय भाषाओं में दोहराए जाने की संभावना है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 19 Jul 2023 09:00 AM (IST)
Hero Image
'जीतेगा भारत', विपक्षी गठबंधन INDIA का हो सकता है टैगलाइन, राहुल का ट्वीट- भारत जुड़ेगा, इंडिया जीतेगा

नई दिल्ली, एजेंसी। Jeetega Bharat India Tagline: विपक्षी दलों के गठबंधन 'भारत' के लिए टैगलाइन 'जीतेगा भारत' हो सकता है। इससे पहले विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन 'इंडिया' के नाम की घोषणा की थी। इस टैगलाइन को 2024 के लोकसभा अभियान के लिए चुना जा सकता है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लिखा, 'भारत जुड़ेगा, INDIA जीतेगा'। 

कई भाषाओं में तैयार किए जाने की संभावना

सूत्रों के मुताबिक, इस हिंदी टैगलाइन को कई क्षेत्रीय भाषाओं में तैयार किए जाने की संभावना है। 18 जुलाई को बेंगलुरु में बैठक के दौरान कई नेताओं को लगा कि गठबंधन के नाम में 'भारत' शब्द शामिल होना चाहिए। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इसे टैगलाइन में शामिल किया जाएगा। 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया सुझाव

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और अब शिवसेना प्रमुख (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने सुझाव दिया था कि विपक्षी गठबंधन की एक हिंदी टैगलाइन होनी चाहिए। बेंगलुरु में कल समाप्त हुए विपक्ष के दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान I.N.D.I.A, नाम को अंतिम रूप दिया गया।

'मोदी बनाम भारत' की होगी लड़ाई- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव 'मोदी बनाम भारत' की लड़ाई होगी। गांधी ने कहा, 'लड़ाई एनडीए और आई.एन.डी.आई.ए., नरेंद्र मोदी और आई.एन.डी.आई.ए., उनकी विचारधारा और आई.एन.डी.आई.ए. के बीच है। भारत हमेशा सभी लड़ाई जीतता है।' 

PM मोदी ने किया विपक्षी पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी मोर्चे पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 'नकारात्मकता पर बने गठबंधन कभी नहीं जीते हैं।' उन्होंने कहा, 'जब कोई गठबंधन वंशवादी और भ्रष्ट होगा तो देश हार जाएगा।' I.N.D.I.A नाम का मुकाबला करने के लिए, प्रधानमंत्री ने 'भारत' की बात की और कहा कि एनडीए गरीबों और पिछड़े वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है।