Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Opposition Allegation: विपक्ष ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का दुखड़ा सुनाया

विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की शिकायत की है। विपक्षी दलों का आरोप है कि सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को निशाना बना रही है। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति से इस मामले में दखल देने की अपील की है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Tue, 26 Jul 2022 08:42 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की शिकायत की है

 नई दिल्ली, एजेंसी। विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की शिकायत की है। विपक्षी दलों का आरोप है कि सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को निशाना बना रही है। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति से इस मामले में दखल देने की अपील की है। राष्ट्रपति को लिखे पत्र में विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार के अडि़यल रुख का मुद्दा उठाते हुए महंगाई और जीएसटी बढ़ने के मुद्दे पर मानसून सत्र में अब तक चर्चा नहीं होने की शिकायत की गई है।

विपक्षी नेताओं की राष्ट्रपति मुर्मु से मामले में दखल देने की अपील

कांग्रेस, आप, राजद, माकपा और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के हस्ताक्षरित पत्र में मोदी सरकार के जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वह सब इस मामले में राष्ट्रपति मुर्मु के तत्काल हस्तक्षेप की अपील करते हैं। नेताओं ने कहा कि कानून तो कानून होता है और उस पर अमल बिना किसी पक्षपात या भय के होना चाहिए। लेकिन इसका दुरुपयोग उस तरह नहीं किया जा सकता, जिस तरह से अभी किया जा रहा है।

विभिन्न विपक्षी नेताओं की साख को गिराना है उद्देश्‍य

विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं के खिलाफ निरंकुशता से, चुन-चुन के और बिना किसी आधार के जांच बिठा दी गई है। इस कवायद का कुल उद्देश्य विभिन्न विपक्षी नेताओं की साख को गिराना है। साथ ही भाजपा की नीतियों और राजनीति के खिलाफ मोर्चा लेने वाली शक्तियों को कमजोर करना है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मकसद देश के लोगों का ध्यान रोजमर्रा की परेशानियों, महंगाई और बेरोजगारी आदि से हटाना है।