Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Owaisi on Hijab Row: 'मुस्लिमों को अब कांग्रेस का सच देखना होगा', हिजाब बैन को लेकर सिद्दरमैया सरकार पर बरसे ओवैसी

Owaisi on Hijab Row ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस पिछले सात महीनों से कर्नाटक में हिजाब का मुद्दा उठाकर उसका हल निकालने की बात कह रही है लेकिन उसे कुछ करना नहीं है। ओवैसी ने कहा कि सीएम को बस एक आदेश जारी करना है कि लोगों को जो वो चाहें पहनने की इजाजत है और कोई ड्रेस कोड लागू नहीं होगा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 25 Dec 2023 01:31 PM (IST)
Hero Image
Owaisi on Hijab Row ओवैसी का कांग्रेस पर हमला।

एजेंसी, हैदराबाद। Owaisi on Hijab Row कर्नाटक के शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर बैन को लेकर राजनीति अब चरम पर पहुंच गई है। कांग्रेस सीएम सिद्दरमैया के बैन हटाने को लेकर दिए बयान के बाद सभी विपक्षी पार्टियों ने हमलावर रुख अपना लिया है।

इस बीच, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। 

कांग्रेस सिर्फ बोलना जानती, करना नहीं

ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस पिछले सात महीनों से कर्नाटक में हिजाब का मुद्दा उठाकर उसका हल निकालने की बात कह रही है, लेकिन उसे कुछ करना नहीं है। ओवैसी ने कहा कि सीएम को बस एक आदेश जारी करना है कि लोगों को जो वो चाहें पहनने की इजाजत है और कोई ड्रेस कोड लागू नहीं होगा। 

हिजाब में बैन हटाने की मांग

ओवैसी ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया एक आदेश जारी करने से डर रहे हैं, लेकिन हम कर्नाटक की कांग्रेस सरकार से हिजाब पर प्रतिबंध हटाने का आदेश देने की मांग करते हैं।

मुस्लिम संगठनों को कांग्रेस का सच देखना होगा

ओवैसी ने कहा कि अब कर्नाटक के इन मुस्लिम संगठनों और लोगों को सोचना होगा कि आपने कांग्रेस के लिए प्रचार किया और कांग्रेस को सत्ता सौंपी, लेकिन वो अब आपके लिए एक फैसला नहीं ले पा रहे हैं। मुस्लिम लोगों को अब कांग्रेस को समझना होगा।

ओवैसी ने कहा कि जो लोग मेरे पर गुस्सा होते थे वो अब सोचें कि उनका सीएम अब एक निर्णय लेने में भी पशोपेश में है, एक सभा में हिजाब हटाने की बात कहकर भी वो अब पलट रहे हैं।