Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत के चुनाव में फिर घुसा पाकिस्तान, राहुल गांधी की क्यों तारीफ कर रहे फवाद चौधरी; पीएम मोदी ने भी कांग्रेस को सुना दिया

PM Modi on Pakistan पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। पीएम ने कहा कि पड़ोसी मुल्क सबसे पुरनी पार्टी के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनवाना चाहता है। यह कोई पहला मौका नहीं है जब भारत के लोकसभा चुनावों में पाकिस्तान की एंट्री हुई हो इससे पहले के चुनावों में भी ऐसा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 02 May 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
PM Modi on Pakistan पाकिस्तान की भारत के चुनाव में फिर एंट्री हुई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। PM Modi on Pakistan लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान की भी एंट्री हो गई है। आज पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। पीएम ने कहा कि पड़ोसी मुल्क सबसे पुरनी पार्टी के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनवाना चाहता है। 

यह कोई पहला मौका नहीं है जब भारत के लोकसभा चुनावों में पाकिस्तान की एंट्री हुई हो, इससे पहले के चुनावों में भी ऐसा हुआ है।

फवाद चौधरी के बयान का जिक्र

पीएम मोदी ने आज पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के पार्टी नेता चौधरी फवाद हुसैन के बयान का जिक्र कर राहुल पर तंज कसा। दरअसल, फवाद ने अपने एक्स हैंडल से राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर कर उनकी प्रशंसा की है, जिसपर पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता को घेरा। फवाद ने राहुल की पीएम मोदी के खिलाफ एक भाषण की वीडियो को शेयर किया था।

फवाद द्वारा राहुल की वीडियो साझा करने पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस यहां मर रही है, इसलिए वहां पाकिस्तान रो रहा है। पीएम ने कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत में कमजोर सरकार बने और कांग्रेस का शहजादा पीएम बने। पीएम ने कहा कि पाक और कांग्रेस के बीच साठगांठ अब उजागर हो गई है।

जब 2019 में भी हिट रहा पाकिस्तान मुद्दा

वर्ष 2019 में भी पाकिस्तान का मुद्दा काफी हिट रहा था। अमित शाह ने आगरा की एक रैली में कहा था कि अगर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना है तो ये काम केवल मोदी ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि केवल मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ही भारत की रक्षा कर सकती है। 

यूपी के सीएम योगी अदित्यानाथ ने भी सहारनपुर की एक रैली में पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि आपको कौन सा नेता जीताना है, जो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे वो या जो आतंकी हमले के बाद भी कुछ न करे।

2019 में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग सीट से नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार लोन ने भी पाक का जिक्र कर अपने बयान से सभी को हैरान कर दिया था। एक जनसभा में उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ कोई एक गाली भी निकालेगा तो मैं उसे दस गालियां दूंगा। मैं दोनों देशों के बीच दोस्ती चाहता हूं। पाकिस्तान हमेशा खुश रहे और तरक्की करे यही मेरी दुआ है।