Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIADMK ने तमिलनाडु विधानसभा से किया वाकआउट, महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ मामले में सरकार पर साधा निशाना

Tamil Nadu News अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने द्रमुक (DMK) के दो नेताओं द्वारा एक महिला पुलिस कांस्टेबल से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाने के बाद बुधवार को तमिलनाडु विधानसभा से वाकआउट कर लिया। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने विधानसभा में कहा कि इस मामले में तेजी से कार्रवाई की गई।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 11 Jan 2023 04:16 PM (IST)
Hero Image
AIADMK ने तमिलनाडु विधानसभा से किया वाकआउट, महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ मामले में सरकार पर साधा निशाना

चेन्नई, एजेंसी। अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने द्रमुक (DMK) के दो नेताओं द्वारा एक महिला पुलिस कांस्टेबल से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाने के बाद बुधवार को तमिलनाडु विधानसभा से वाकआउट कर लिया। बता दें कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने विधानसभा में कहा कि इस मामले में तेजी से कार्रवाई की गई। सीएम ने कानून और व्यवस्था के गंभीर मुद्दों को उठाते हुए विपक्षी दल पर पलटवार किया।

विपक्ष दल ने महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ का उठाया मुद्दा

विपक्ष के नेता के पलानीस्वामी ने सत्तारूढ़ द्रमुक से संबंधित एक कार्यक्रम में एक महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ दो पुरुषों द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का मुद्दा उठाने की कोशिश की, लेकिन अध्यक्ष एम अप्पावु ने उनपर पलटवार करते हुए जवाब दिया कि इस मुद्दें में दोनों नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामला अदालत में है। गौरतलब है कि डीएमके कार्यकर्ताओं को तत्काल पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

अन्नाद्रमुक नेता ने राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह निंदनीय है कि मामले में गिरफ्तारी दो दिन बाद की गई। उन्होंने कहा कि अगर एक पुलिस कांस्टेबल को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा, तो दूसरों की क्या दुर्दशा हो सकती है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने शुरू की 'प्रजा ध्वनि यात्रा', 21 जिलों को किया जाएगा कवर

महिला कांस्टेबल के साथ हुई थी छेड़छाड़

बता दें कि 31 दिसंबर, 2022 को चेन्नई के विरुगंबक्कम इलाके में एक जनसभा के दौरान डीएमके पार्टी की युवा शाखा के दो नेताओं द्वारा एक महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ की गई थी। महिला की शिकायत पर विरुगंबक्कम पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। गवाहों की जांच और पूछताछ के बाद, दो लोगों प्रवीण कुमार और एकंबरम को 3 जनवरी, 2023 को रात 10 बजे गिरफ्तार किया गया और उन्हें अगले दिन न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया था।

सीएम स्टालिन ने विधानसभा पर विपक्षी पर हमला करते हुए पूछा कि मैं केवल यह पूछ रहा हूं कि क्या एआईएडीएमके शासन के दौरान किसी भी मामले में शिकायत के बाद तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और 72 घंटे के भीतर गिरफ्तारी की ऐसी कार्रवाई की गई थी? उन्होंने कहा, जहां तक इस सरकार की बात है, मैं यह बताना चाहता हूं कि महिलाओं के खिलाफ ऐसे अपराधों में शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कोई भी हो।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बोले- न्यायपालिका और विधायिका के बीच सद्भावपूर्ण संबंध जरूरी

Nepal Parliamentary Elections: बहुमत की ओर सत्‍तारूढ़ गठबंधन, सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर रहा NC