Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget Session 2023: कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, खरगे बोले- कई मुद्दों पर नहीं दिया जवाब

Budget Session 2023 कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पीएम ने बेरोजगारी महंगाई अदाणी मुद्दा निजीकरण पर कोई उत्तर नहीं दिया। मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों पर हमला बोला था।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Fri, 10 Feb 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
Budget Session 2023 Live: कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। वहीं, अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन पर पलटवार किया है।

खरगे ने कहा, "पीएम का भाषण सिर्फ अपनी तारीफ में था। उन्होंने हमारे एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। बेरोजगारी, महंगाई, अदाणी मुद्दा, निजीकरण पर कोई उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा एक इंसान देश को बचा सकता है, वे सब पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने अहंकार की बात की।"

Live Updates:

  • कल हमारे प्रधानमंत्री ने सीना ठोक कर बात की, लेकिन जिसपर बात करनी चाहिए थी वो नहीं की। अदाणी मुद्दे पर पूरा देश सुनना चाहता है, उस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा: भूपेश बघेल
  • पीएफ पेंशन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने और न्यूनतम पेंशन को बढ़ाकर 9,000 रुपये प्रति माह करने की मांग को लेकर वामपंथी सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया।
  • जब से संसद बनी है तब से असंसदीय भाषा को रिकॉर्ड से हटाने की परंपरा है। राहुल गांधी राष्ट्रपति भाषण पर इतना अप्रासंगिक बोल रहे थे, तब हमने कहा था आप प्रमाणित कीजिए लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल
  • आलोचना करनी अलग बात है। आलोचना सुनने के लिए हम तैयार हैं, लेकिन अनाप-शनाप आरोप, बेबुनियाद भाषा, निराधार आरोप बिना प्रमाणिकता के लगाना क्या सही है: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

पीएम मोदी की विपक्ष को खरी-खरी

पीएम मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा में भाषण के दौरान विपक्ष के शोर और नारों को परोक्ष रूप से उनकी बौखलाहट करार देते हुए मोदी ने कहा, "पूरा देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है।" उन्होंने कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि 140 करोड़ देशवासी 2047 में विकसित भारत बनाने के संकल्प में उनके साथ हैं।