Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Session 2023: हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही, लोकसभा-राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

Parliament Session 2023 संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष का आज भी हंगामा देखने को मिला। इस दौरान कांग्रेस सांसद लोकसभा में काले कपड़े पहनकर पहुंचे। हालांकि संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 03 Apr 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
Parliament Session 2023: लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। Parliament Session 2023: संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष का आज भी हंगामा देखने को मिला। बजट सत्र के दूसरे चरण के 13वें दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया, जिसके बाद लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

हालांकि, दोपहर 2 बजे के बाद भी संसद की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों सदनों में हंगामा हुआ। जिसके बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि आज कांग्रेस सांसद लोकसभा में काले कपड़े पहनकर पहुंचे थे।

Parliament Session 2023 Updates:

लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

इससे पहले आज लोकसभा में पुणे से सांसद गिरीश बापट और लोकप्रिय मलयालम फिल्म अभिनेता और पूर्व सांसद इनोसेंट को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बता दें कि दोनों ही पूर्व सांसदों का हाल ही में निधन हो गया था।

खरगे बोले- जेपीसी नहीं बनाना चाहता है केंद्र

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम अदालत के फैसले पर बहस नहीं कर सकते, लेकिन हम केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं। केंद्र अदाणी विवाद में जेपीसी नहीं बनाना चाहता है। उनकी योजना है कि सदन न चलें।

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित।

विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित।

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने दिया नोटिस

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस दिया है। उन्होंने अदाणी समूह पर धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार और वित्तीय कुप्रबंधन के आरोपों की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन में सरकार की विफलता पर चर्चा करने की मांग की है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी मामले पर JPC के गठन में विफलता के संबंध में व्यावसायिक नोटिस का निलंबन दिया है।

कांग्रेस की आज होगी बैठक

बता दें कि आज कांग्रेस अपने सांसदों के साथ संसदीय दल कार्यालय में बैठक करेगी। इस बैठक में शामिल होने वाले सांसदों से काले कपड़े पहनकर आने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।