Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Budget Session: विपक्ष के हंगामे के चलते कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, विपक्षी दल करेंगे मार्च

Parliament Budget Session Live संसद में विपक्षी दलों का हंगामा बुधवार को भी जारी है। हंगामे के चलते कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। उधर विपक्षी दलों ने कल मार्च निकालने का फैसला किया है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 05 Apr 2023 11:51 AM (IST)
Hero Image
Parliament Budget Session Live: संसद में जारी है विपक्षी दलों का हंगामा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। संसद में हंगामा थम नहीं रहा है। बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है, लेकिन विपक्षी दलों के हंगामे के चलते संसद में काम नहीं हो पा रहा है। अदाणी ग्रुप के मुद्दे पर विपक्षी दल पिछले कई दिनों से हंगामा कर रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर बुधवार को भी जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

जेपीसी जांच की मांग पर अड़े विपक्षी दल

गौरतलब है कि विपक्षी दलों के सांसद अदाणी ग्रुम के मसले पर जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित की गई है। बुधवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेताओं ने एक बैठक की। ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कार्यालय में हुई।

Live Updates:

  • संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कल यानी गुरुवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई है।
  • सभी विपक्षी दल कल यानी गुरुवार को संसद भवन से विजय चौक तक मार्च करेंगे। इजाजत मिलने पर कांस्टीट्यूशन क्लब तक मार्च किया जाएगा। इसके बाद विपक्षी नेता एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी से संसद में मुलाकात की है।
  • कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैंने स्पीकर साहब से कहा है कि सदन में विस्तार से चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि मुझे लगता है कि राहुल गांधी पर जिस तरह त्वरित गति से कार्रवाई की गई है, उससे पूरे हिंदुस्तान में सदन की कार्यवाही पर सवाल उठ रहे हैं।

बीजेपी का राहुल गांधी पर हमला

उधर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अपनी व्यक्तिगत लड़ाई को लोकतंत्र की लड़ाई बना दिया है। उन्होंने पूछा कि एक व्यक्ति विशेष के लिए ऐसा क्यों हो रहा है। कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को एक विशेष सत्कार दिया जा रहा है।