Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Budget Session: 'अब चुनाव की कोई जरूरत नहीं, BJP को मिल चुकी हैं 400 सीटें', पीएम मोदी के दावे पर कांग्रेस का हमला

Parliament Budget Session 2024 Updates संसद के बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। दोनों सदनों में सांसदों ने अलग-अलग मुद्दों पर अपना पक्ष रखा। इस दौरान जम्मू और कश्मीर स्थानीय निकाय कानून (संशोधन) विधेयक 2024 लोकसभा में विचार और पारित करने के लिए रखा गया। वहीं कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब चुनाव की कोई जरूरत नहीं है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 06 Feb 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
Parliament Budget Session: संसद के बजट सत्र की कार्यवाही जारी (फाइल फोटो)

एजेंसी, नई दिल्ली। Parliament Budget Session 2024 Updates: संसद के बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। लोकसभा में आज जम्मू और कश्मीर स्थानीय निकाय कानून (संशोधन) विधेयक 2024 विचार और पारित करने के लिए रखा गया। इस दौरान कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने पीएम मोदी के बयान पर भी निशाना साधा।

पीएम मोदी के दावे पर बोले फारूक अब्दुल्ला

पीएम मोदी के के बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनके पास एक तिलस्मी चिराग है इसलिए वह जो कहते हैं वही सच हो सकता है।

Parliament Budget Session Updates;

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस सांसद और महासचिव केसी वेणुगोपाल ने निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'अब चुनाव की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें पहले ही 400 सीटें मिल चुकी हैं तो चुनाव का क्या मतलब है। लोकतंत्र में सब कुछ जनता तय करती है। हमें पूरा भरोसा है कि देश की जनता इस तानाशाही सरकार को बदलने और हटाने का फैसला करेगी।'

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा, 'पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से काम किया है, देश में सकारात्मक विकास हुए हैं, लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनें।'

— ANI (@ANI) February 6, 2024
  • जम्मू और कश्मीर स्थानीय निकाय कानून (संशोधन) विधेयक 2024 लोकसभा में विचार और पारित करने के लिए रखा गया।

  • संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हुई शुरू।
  • केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव आज जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्र) अधिनियम, 1974 में संशोधन करने के लिए संशोधन विधेयक, 2024 को राज्यसभा में पेश करेंगे।
  • केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा आज राज्यसभा में संविधान (अनुसूचित जातियां और अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2024 पेश करेंगे।
  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह आज लोकसभा में सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) विधेयक, 2024 का प्रस्ताव रखेंगे।
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लोकसभा में जम्मू और कश्मीर लोकल बॉडी लॉ (संशोधन) विधेयक 2024 पेश करेंगे।
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

  • पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर दिया जवाब
  • आपको बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दिया था। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लिखकर रख लो, जिसको जितना जुल्म मुझ पर करना है कर ले। भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई चलती रहेगी। जिसने देश को लूटा है, उनको लौटाना पड़ेगा।