Move to Jagran APP

'तुम ही बताओ यह मुहर्रम हुई कि ईद', शायराना अंदाज में सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस-AAP को सुनाया

Parliament Monsoon Session 2023 राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल को लेकर पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली। सुधांशु त्रिवेदी ने शायराना अंदाज में विपक्ष पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि इन्हें लगता है कि हम बिल पर समर्थन पाकर बढ़त बना लेंगे लेकिन कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाकर आगे ही निकल गई। उन्होंने कहा कि इन्हें तो सिर्फ कमाई से मतलब है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 07 Aug 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
'तुम ही बताओ यह मुहर्रम हुई कि ईद', शायराना अंदाज में सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस-AAP को सुनाया (फोटो संसद टीवी)

नई दिल्ली, एजेंसी। राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल (Delhi Service Bill) को पेश कर दिया गया है। इस बिल को लेकर पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली। इस दौरान दिल्ली सेवा बिल पर बीजेपी के राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी (BJP MP Sudhanshu Trivedi) ने विपक्ष पर हमला बोला।

इन्हें सिर्फ कमाई से मतलब है- सुधांशु त्रिवेदी

दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा के दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने शायराना अंदाज में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि इन्हें न पढ़ाई से मतलब है और न लिखाई से मतलब है। इन्हें तो सिर्फ कमाई से मतलब है।

शायराना अंदाज में विपक्ष पर कसा तंज

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और आप की दोस्ती पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि इन्हें लगता है कि हम बिल पर समर्थन पाकर बढ़त बना लेंगे, लेकिन कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाकर आगे ही निकल गई। इस दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने सदन में एक शेर भी सुनाया। उन्होंने कहा- न तुम आए, न तुम्हारी दीद हुई, तुम ही बताओ यह मुहर्रम हुई कि ईद।

सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी बरसे सुधांशु

साथ ही उन्होंने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि 2013 में CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित के आवास में 10 एयर कंडीशन थे और यहां तक कि बाथरूम में भी AC था, उन्होंने यह भी पूछा कि बिजली बिल का भुगतान कौन करता है। आज केजरीवाल के घर में 15 बाथरूम हैं और उनमें 1 करोड़ रुपए के पर्दे लगे हैं।

'BJP ने अपने नेताओं की मेहनत को मिट्टी में मिलाया'

वहीं, दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा के दौरान AAP सांसद राघव चड्ढा ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए BJP के कई नेताओं के संघर्ष को भी याद किया। राघव चड्ढा ने कहा कि BJP ने अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी के दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की 40 साल की मेहनत को मिट्टी में मिला दिया है।