Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Monsoon Session: लोकसभा में सोनिया गांधी से मिले PM मोदी, अधीर रंजन ने बताया दोनों में क्या हुई बात

Parliament Monsoon Session मणिपुर वायरल वीडियो मामले को लेकर सत्र का पहला दिन ही हंगामेदार रहा। इस बीच सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही। इसके बाद उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने क्यों मुलाकात की इसका जवाब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने दिया...

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
Parliament Monsoon Session सांसद अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली, एजेंसी। संसद के मानसून सत्र का आज आगाज होते ही सरकार और विपक्ष में टकराव देखने को मिला। मणिपुर वायरल वीडियो मामले को लेकर सत्र का पहला दिन ही हंगामेदार रहा। इस बीच सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही। इसके बाद उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की। 

पीएम की सोनिया से मुलाकात के बाद ये चर्चा का विषय बन गया। दोनों नेताओं ने क्यों मुलाकात की, इसका जवाब कांग्रेस एमपी अधीर रंजन ने दिया है। 

अधीर रंजन ने बताया मुलाकात का कारण

सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जब सत्र शुरू होता है, तो परंपरा के अनुसार पीएम सभी नेताओं से उनका हालचाल पूछते हैं। इसलिए, उन्होंने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सोनिया ने इस मुलाकात के दौरान पीएम से कहा कि हम चाहते हैं सदन के अंदर मणिपुर पर चर्चा हो। 

— ANI (@ANI) July 20, 2023

सांसद ने आगे कहा,

पीएम को सोनिया जी से ऐसे सवाल की उम्मीद नहीं थी। इसलिए, वह अचंभित हो गए और कहा, "ठीक है, मैं देखूंगा।"

संसद में भी मणिपुर पर बोलें पीएम मोदी

अधीर रंजन ने कहा कि मुझे यह अजीब लगता है कि पीएम संसद के बाहर कुछ ऐसा बोल रहे हैं जो उन्हें अंदर बोलना चाहिए था, मैं उनसे सदन के अंदर अपनी चुप्पी तोड़ने का आग्रह करता हूं। संसद सबसे बड़ा मंच है। रंजन ने कहा कि जब हम उनसे मणिपुर के बारे में पूछते हैं तो वह राजस्थान के बारे में बात करते हैं। पीएम हर चीज के बारे में बात करें, लेकिन शुरुआत मणिपुर से करें।