Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: 'क्या हुआ गिर गया, कूद गया, पकड़ो-पकड़ो इसको...', लोकसभा के अंदर का वीडियो आया सामने, मचा हड़कंप

Lok Sabha Security Breach लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स अचानक सदन के बीच कूद गए और इसके बाद वह कुछ सांसदों के पास जा पहुंचे। हालांकि लोकसभा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। फिलहाल दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल दोनों से पूछताछ के लिए संसद पहुंची है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 13 Dec 2023 01:54 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Security Breach: Video: 'क्या हुआ गिर गया, कूद गया, पकड़ो-पकड़ो इसको...', लोकसभा के अंदर का वीडियो आया सामने

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स अचानक सांसदों के बीच कूद गए। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा की सुरक्षा में चूक

दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी। इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो लोग सांसदों के बीच कूद गए, जिसके बाद वह दोनों लोग कुछ सांसदों के पास तक जा पहुंचे। उन्होंने सदन में कुछ चीज भी फेंकी, जिससे सदन में पीला धुआं फैल गया। हालांकि, लोकसभा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

संसद के बाहर से हिरासत में लिए गए दो प्रदर्शनकारी

इसके अलावा संसद के बाहर से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें एक पुरुष और एक महिला है।

पुलिस के अनुसार, दोनों लोग ट्रांसपोर्ट भवन के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उनके पास रंग-बिरंगा धुआं छोड़ने वाली सामग्री भी थी। फिलहाल दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल लोकसभा से हिरासत में लिए गए दोनों लोगों से पूछताछ करने के लिए संसद पहुंची है।

यह भी पढ़ें- संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक : लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से कूदे दो युवक, बाहर भी पकड़े गए दो प्रदर्शनकारी

क्या बोले अधीर रंजन चौधरी?

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि दो युवक गैलरी से कूदे और उन्होंने कुछ फेंका, जिससे गैस निकल रही थी। उन्हें सांसदों ने पकड़ा, उसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें- Raghav Chadha: 'लोकतंत्र को खत्म करने के लिए 'बिलडोजर' लाई सरकार', CEC और EC नियुक्ति बिल पर राघव चड्ढा ने उठाए सवाल