Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Session 2022: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई संसद की कार्यवाही, लोकसभा में 97 फीसदी हुआ काम

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। तय समय 29 दिसंबर से एक हफ्ता पहले ही कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया। इस बार लोकसभा में 97 फीसदी काम हुआ है।

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Fri, 23 Dec 2022 11:44 AM (IST)
Hero Image
Parliament Session 2022: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई लोकसभा

नई दिल्ली, एजेंसी। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। तय वक्त से हफ्ताभर पहले ही संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर को शुरू हुआ था। सदन की कार्यवाही को 29 दिसंबर तक प्रस्तावित थी।

बिजनेस एडवाइजरी कमेटी ने लिया फैसला

शीतकालीन सत्र को कम करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता वाली और सरकार और विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों वाली बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (बीएसी) में फैसला लिया गया।

लोकसभा में 97 फीसदी हुआ काम

लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने से पहले ओम बिरला ने सदन में हुए कामकाज की जानकारी दी। ओम बिरला ने बताया कि शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में 97 फीसदी काम हुआ। सदन की कुल 62 घंटे 42 मिनट की 13 बैठकें हुईं। सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें:

विशेषज्ञों का मानना, भारत में चीन जैसे हालात नहीं बनेंगे, लेकिन मास्क और जांच के प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

Fact Check : महाराष्ट्र में निकाली गई ‘हल्ला बोल’ रैली नहीं, बल्कि मराठा क्रांति मोर्चा का है ये वायरल वीडियो