Move to Jagran APP

Parliament Session: 'सदन में कोई भी आसानी से नहीं बच सकता', किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी को लेकर क्यों कही ये बात

Kiren Rijiju attack Rahul Gandhi विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण में कथित अशुद्धियों को लेकर भाजपा एक्शन में है। भाजपा ने इस मामले में स्पीकर को नोटिस तक सौंप दिया है और राहुल पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। रिजिजू ने कहा कि सदन को गुमराह करने की कोशिश करने वाला कोई भी सदस्य आसानी से नहीं बच पाएगा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Thu, 04 Jul 2024 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:27 AM (IST)
Kiren Rijiju attack Rahul Gandhi राहुल पर भाजपा हमलावर।

एजेंसी, नई दिल्ली। Kiren Rijiju attack Rahul Gandhi लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण में कथित अशुद्धियों को लेकर भाजपा ने स्पीकर को नोटिस सौंपा है। नोटिस के एक दिन बाद संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि सदन को गुमराह करने की कोशिश करने वाला कोई भी सदस्य आसानी से नहीं बच पाएगा।

बांसुरी स्वराज ने राहुल के खिलाफ दिया नोटिस

रिजिजू भाजपा सदस्य बांसुरी स्वराज द्वारा लोकसभा में पेश किए गए नोटिस का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उन्होंने अध्यक्ष से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर गांधी के भाषण में कुछ अशुद्धियों के खिलाफ उनके नोटिस का संज्ञान लेने का आग्रह किया था।

राहुल पर कार्रवाई की मांग

रिजिजू ने आगे कहा कि जब लोकसभा में विपक्ष के नेता तथ्यों और आंकड़ों सहित कई चीजों पर झूठ बोलते रहे, तो अध्यक्ष को नोटिस दिया गया और हमने अध्यक्ष से उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। हम कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि नियम सभी पर समान रूप से लागू होते हैं क्योंकि सदन में कोई भी सदस्य अध्यक्ष से ऊपर नहीं है।

राहुल गांधी पर कसा तंज

रिजिजू ने आगे कहा कि कोई भी बच निकलने की उम्मीद नहीं कर सकता। किसी को सिर्फ इसलिए कोई विशेष अधिकार नहीं मिल सकता कि वह एक विशेषाधिकार प्राप्त परिवार से आता है। संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, "अगर कोई सदन को गुमराह करने के लिए सदन में अपने पद का दुरुपयोग करना चाहता है, तो वह आसानी से नहीं बच पाएगा। नियम उन्हें पकड़ लेंगे।"

राहुल पर अग्निवीर योजना को लेकर ये आरोप  

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सोमवार को राहुल गांधी के भाषण के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और रिजिजू ने कांग्रेस नेता पर अग्निवीर योजना और अयोध्या में स्थानीय लोगों को दिए गए मुआवजे सहित कई मुद्दों पर "झूठे" दावे करने का आरोप लगाया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.