Move to Jagran APP

Parliament Session: 'मेरी क्यों उठक-बैठक करा रहे हो सभापति जी...', जगदीप धनखड़ से ऐसा क्यों बोले मल्लिकार्जुन खरगे

Parliament Session राज्यसभा हो या लोकसभा विपक्ष नीट पर चर्चा की मांग करते हुए सरकार को घेरने पर लगा है और संसद में हंगामा कर रहा है। राज्यसभा में भी विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण में भाजपा के वादों पर भी सवाल उठाए। इसी के साथ उन्होंने एक ऐसी बात बोली जिसपर सभापति जगदीप धनखड़ भी हंस पड़े।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 01 Jul 2024 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 01:06 PM (IST)
Parliament Session खरगे के बयान पर हंसे धनखड़।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Parliament Session मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले संसद सत्र में विपक्ष एकबार फिर हंगामा करने पर उतारू है। राज्यसभा हो या लोकसभा विपक्ष नीट पर चर्चा की मांग करते हुए सरकार को घेरने पर लगा है और हंगामा कर रहा है।  लोकसभा में आज विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट मामले पर पूरे दिन चर्चा की मांग की। 

राज्यसभा में भी विपक्ष ने नीट मामले पर सरकार पर निशाना साधा। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण में सरकार पर निशाना तो साधा ही, इसके साथ चुनाव में भाजपा के वादों पर भी सवाल उठाए। इसी के साथ उन्होंने एक ऐसी बात बोली, जिसपर सभापति जगदीप धनखड़ भी हंस पड़े।

कांग्रेस नेताओं के बयान पर भड़के धनखड़

दरअसल, खरगे जब पीएम मोदी के चुनावी भाषणों पर निशाना साध रहे थे, तभी कांग्रेस नेताओं ने माइक बंद करने के आरोप लगाए और जगदीप धनखड़ पर आरोप लगाए। कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल के आरोप पर सभापति धनखड़ भड़क गए और उन्होंने खरगे को बोलने से रोकते हुए गोहिल के बयान पर नाराजगी जताई।

आप तो मेरी उठक-बैठक करवाने पर लगे 

इसके बाद जब फिर खरगे बोलने लगे तो कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने ये आऱोप लगाया और सभापति ने फिर खरगे को बैठने को कहा। सभापति की इस बात पर विपक्ष के नेता नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि सभापति जी...आप तो मेरी उठक-बैठक करवाने पर लगे हैं।

इसपर सभापति ने कहा कि खरगे जी आपसे ऐसी बोली की उम्मीद नहीं है, मैं बस संसद को सही तरीके से चलाने का काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि गोहिल ही बीच में बोलकर खरगे का अपमान कर रहे हैं।

खरगे ने शायराना अंदाज में मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने 2024 के चुनाव को लेकर भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये अहंकार तोड़ने वाला चुनाव था, क्योंकि पिछली सरकार के 17 मंत्री इस लोकसभा चुनाव में हार गए। खरगे ने कहा कि किसानों को जीप से रौंदने वाले मंत्री को हम कब से हटाने को कह रहे थे, लेकिन जनता ने ही उसे रौंद दिया।

खरगे ने आगे शायराना अंदाज में कहा, 'कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है... शीशा वही रहता है, बस तस्वीर बदलती रहती है'। खरगे बोले चुनाव में ऐसा ही भाषण दिया जा रहा था और हमें घमंडिया गठबंधन कहा गया, लेकिन अब जनता ने इनका घमंड तोड़ दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.